यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

बसपा मुखिया मायावती अब एक्शन मोड में चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद छह राज्यों के प्रभारी व दो के प्रदेश अध्यक्ष हटाए


🗒 रविवार, जून 02 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले तथा मतदान के दौरान सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव बसपा मुखिया मायावती अब एक्शन मोड में हैं। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन के बाद भी दस सीट मिलने से मायावती संतुष्ट नहीं हैं।नई दिल्ली में कल होने वाली पार्टी के नेताओं के साथ बैठक से पहले ही मायावती ने छह राज्यों के लोकसभा चुनाव प्रभारी को हटा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने तीन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष को भी पद से बेदखल कर दिया है। बसपा मुखिया मायावती ने लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन पर बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, राजस्थान, गुजरात व उड़ीसा के लोकसभा प्रभारी को हटाया है। इसके साथ ही बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली व मध्य प्रदेश के बसपा अध्यक्ष को भी पद से बेदखल कर दिया है।मायावती इन दिनों दिल्ली में हैं। उन्होंने कल दिल्ली में ही राज्य प्रभारियों व प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक बुलाई थी। इसमें राज्यवार लोकसभा चुनाव की स्थितियों की चर्चा की। लोकसभा चुनाव में बसपा को अनुमान से बहुत कम सीटें मिली हैं। बताया जा रहा है कि इसके चलते मायावती काफी नाराज हैं।

बसपा मुखिया मायावती अब एक्शन मोड में चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद छह राज्यों के प्रभारी व दो के प्रदेश अध्यक्ष हटाए

उन्होंने समीक्षा के दौरान खराब परफार्मेंस पर मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष छट्टू राम व दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह को हटा दिया है। लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन करने वालों पर बसपा सुप्रीमो मायावती की गाज गिरी है। मायावती ने दिल्ली में सुरेंद्र सिंह की जगह लक्ष्मण सिंह और मध्य प्रदेश में डीपी चौधरी की जगह रमाकांत पुत्तल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में पार्टी के अध्यक्ष आरएस कुशवाहा को उत्तराखंड राज्य प्रभारी के पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पर एमएल तोमर को नया प्रभारी बनाया गया है। बसपा सुप्रीमो ने उड़ीसा-गुजरात के प्रभारी पद से छट्टू राम को हटाकर बिहार-झारखंड का प्रभारी बनाया है। मुनकाद अली को राजस्थान प्रभारी पद से हटा दिया गया है। पूर्व सांसद डा. बलिराम को बिहार राज्य के द्वितीय प्रभारी पद से हटाया गया। पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह को झारखंड राज्य प्रभारी पद से हटा दिया गया है। रामअचल राजभर को गुजरात के साथ महाराष्ट्र का प्रभारी बनाया गया है। उनसे बिहार राज्य का प्रभार वापस ले लिया गया है।

मायावती ने कल मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात, उड़ीसा राज्य प्रभारियों के साथ बैठक कर अपेक्षा से खराब प्रदर्शन की वजहों पर चर्चा की।मायावती अब कल यूपी के जोन इंचार्ज व जिलाध्यक्षों के साथ ही लोकसभा प्रत्याशियों व नवनिवार्चित सांसदों के साथ बैठक करेंगी। बैठक में शामिल होने के लिए सभी को निर्देश भेज दिया गया है। बसपा ने लोकसभा चुनाव 2014 की अपेक्षा 2019 में भले ही बेहतर प्रदर्शन करते हुए 10 सीटें जीती हैं, लेकिन अपेक्षा के मुताबिक गठबंधन को कम सीटें मिली हैं। माना जा रहा है कि कल बैठक में संगठन में फेरबदल को लेकर महत्वपूर्ण फैसला हो सकता है। 

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» BSP की एक बार फिर ब्राह्मण वोटों को साधने की कवायद, रितेश पाण्डेय लोकसभा में पार्टी के नेता

» लखनऊ के उतरेठिया क्षेत्र में पता पूछने पर पिज्जा डिलीवरी ब्वॉय को पीटा

» UP मे 'तानाजी' टैक्स फ्री, अजय देवगन और काजोल ने CM योगी आदित्‍यनाथ से कहा- धन्‍यवाद

» पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू होना आईएएस लॉबी को रास नहीं आया फिलहाल चुप्पी

» बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का कल 64वां जन्मदिन, पुस्तक 'ब्लू बुक' का लखनऊ में करेंगी विमोचन

 

नवीन समाचार व लेख

» अलीगढ़,अंतर्राष्ट्रीय नंबर से दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री को दी जान से मारने की धमकी

» महंगाई को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर उठाए सवाल, कहा पीएम मोदी ने किए घरेलू बजट के 'टुकड़े-टुकड़े'

» उरई में सरदार वल्लभभाई पटेल चौराहे पर हाईवोल्टेज ड्रामा

» बिजनौर में दो सगे भाइयों की हत्‍या, जंगल में मिले शव

» हंडिया कोतवाली क्षेत्र में गोवंश तस्करों ने पुलिस की जीप में मारी टक्कर, खलबली