यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

मायावती आज दिल्ली में करेंगी सपा के साथ नफा-नुकसान की समीक्षा


🗒 सोमवार, जून 03 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

लोकसभा चुनाव 2019 में समाजवादी पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन करने के बाद उत्तर प्रदेश में दस सीट जीतने वाली बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती इस प्रदर्शन से खुश नही हैं। लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा में जुटीं बसपा अध्यक्ष मायावती कल दिल्ली, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड समेत कई प्रदेशों के पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने के बाद आज उत्तर प्रदेश संगठन की समीक्षा करेंगी।

मायावती आज दिल्ली में करेंगी सपा के साथ नफा-नुकसान की समीक्षा

नई दिल्ली में प्रस्तावित समीक्षा बैठक मेें प्रदेश पदाधिकारियों, कोआर्डिनेटर्स के अलावा जिला अध्यक्षों को भी बुलाया गया है। मायावती इस बैठक में सपा व रालोद के साथ गठबंधन की भी समीक्षा करेंगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में कई बड़ों पर कार्रवाई भी संभव है। बसपा में इस बात को लेकर चिंता है कि गठबंधन से अपेक्षित लाभ नहीं मिल सका। सहयोगी दलों के वोट ट्रांसफर होने को लेकर भी चर्चा होगी। प्रदेश में 11 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव को लेकर भी अहम फैसला लिया जा सकता है। माना जा रहा है कि आम तौर से उप चुनाव से दूरी बनाए रखने वाली बसपा इस बार गठबंधन होने के कारण मैदान में उतरने का फैसला भी ले सकती है। जिन 11 सीटों पर उपचुनाव होगा, उनमें से पांच सपा व पांच बसपा के साथ एक सीट रालोद को भी दी जा सकती है। उपचुनाव में सीट बंटवारे का फार्मूला 2022 के विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर तय किया जा सकता है।मायावती ने जिस तरह दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह को न केवल पद से हटाया वरन संगठन से बाहर का रास्ता दिखाया है और उत्तराखंड में प्रदेश प्रभारी आरएस कुशवाहा को हटाकर एमएल तोमर को नया प्रभारी बनाया है, उससे उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों की धड़कनें भी बढ़ी हैं। सूत्रों का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष समेत कई शीर्ष पदाधिकारियों की छुट्टी हो सकती है। बसपा मुखिया मायावती इस बात को लेकर नाराज है कि वोट ट्रांसफर ईमानदारी से नहीं हो सका जिससे उम्मीद के अनुरूप नतीजे नहीं मिल सके। 

लखनऊ से अन्य समाचार व लेख

» अयोध्या में मंदिर के पक्ष में मुस्लिम बुद्धिजीवी, कहा- मुसलमान मर्जी से दें राम मंदिर के लिए जमीन

» राजधानी मे पुलिस पर हमला करने वाले ग्रामीणों पर एफआइआर दर्ज

» कैंट विधानसभा के उपचुनाव में 19 सेक्टर और पांच जोनल मजिस्‍ट्रेट होंगे तैनात

» बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में कानून-व्यवस्था पर उठाया सवाल

» लखनऊ के पारा रोड पर विसर्जन के लिए जा रही ग्रामीणों से भरी ट्रैक्‍टर-ट्रॉली पलटी, 30 से ज्‍यादा घायल

 

नवीन समाचार व लेख

» कानपुर में बैंक मैनेजर के सामने ही बेटी से सामूहिक दुष्कर्म

» रामजन्म भूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष रामविलास वेदांती ने कहा अयोध्या में बाबर से जुड़े प्रमाण नहीं, राम मंदिर पर फैसला आते ही बनेगा कानून

» बसपा ने पूर्व विधायक समेत दो वरिष्ठ नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

» अयोध्या में मंदिर के पक्ष में मुस्लिम बुद्धिजीवी, कहा- मुसलमान मर्जी से दें राम मंदिर के लिए जमीन

» ताजनगरी में भ्रमण पर राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल निकलीं