यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

हल्की नोकझोंक के बीच जवाहर लाल नेहरू पीजी कॉलेज छात्र संघ का चुनाव हुआ संपन्


🗒 बुधवार, सितंबर 11 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक
हल्की नोकझोंक के बीच जवाहर लाल नेहरू पीजी कॉलेज छात्र संघ का चुनाव हुआ संपन्

महराजगंज
जवाहरलाल नेहरू पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज महाराजगंज का छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर रोहित कुमार और महामंत्री पद पर राजकुमार शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों को हराकर जीत दर्ज की। जबकि आलेखराज तिवारी उपाध्यक्ष और अजय कुमार संयुक्तमंत्री पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए आज एसडीएम सदर देवेन्द्र कुमार ने विजयी पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। 
जेएलएनएस पीजी कालेज छात्रसंघ चुनाव के अध्यक्ष व महामंत्री पद के लिए  मतदान बुधवार को पूर्वाह्न नौ बजे शुरू हुआ, जो शाम तीन बजे तक जारी रहा। कालेज प्रशासन ने 1271 मतदाताओं को वोट डालने के लिए तीन बूथ बनाए थे। तीनों बूथों पर कुल 628 मतदाताओं ने मतदान किया। इसमें अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रोहित कुमार को 365, राजीव वर्मा को 209, अजय कुमार गौंड़ 21 व मोहम्मद आसीम अली को 17 वोट मिले। इस तरह रोहित कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजीव वर्मा को 103 वोट से हराकर विजयी रहे। इसी तरह महामंत्री पद के प्रत्याशी राजकुमार शर्मा 277, रितेश कुमार पटेल 213 और उत्सव कुमार को 111 वोट मिले। राजकुमार शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी रितेश कुमार पटेल को 64 वोट से हराकर महामंत्री बन गए। जबकि उपाध्यक्ष पद पर सिर्फ आलेखराज तिवारी और संयुक्तमंत्री पद पर अजय कुमार ने ही नामांकन किया था। इसलिए वे पहले ही निर्विरोध चुन लिए गए थे।
42 शिक्षितों को मतदान करने का नहीं है पता
628 मतदाताओं में 42 ऐसे मतदाता है, जिन्हें वोट डालने का तरीका नही मालूम है। निर्वाचन मुहर लगाने के बजाय अपने चहेते प्रत्याशी के नाम के सामने या तो अंगूठा लगाया है या अपना हस्ताक्षर कर दिया है। कितने मतदाताओं ने मुहर सही लगाने के बाद भी पर्चे को मोड़ने में गलती कर दी है। ऐसे में इन मतदाताओं को वोट अवैध हो गया। 
नोंकझोक के बीच 49 प्रतिशत हुआ मतदान
छात्रसंघ चुनाव में मतदान बुधवार को पूर्वाह्न नौ बजे शुरू हुआ, जो शाम तीन बजे तक जारी रहा। पंजीकृत 1271 मतदाताओं में नोकझोक के बीच सिर्फ 628 मतदाताओं ने मतदान किया। इस तरह 49 फीसदी मतदाताओं ने अपने अध्यक्ष व महामंत्री चुनने के लिए अपने मत का प्रयोग किया। मतदान के दौरान हूटिंग व कैम्पेनिंग को लेकर हल्का विवाद हुआ और एक पक्ष के लोगों ने कुछ कुर्सियों को फेंकना शुरू कर दिया।
हस्ताक्षर नहीं होने से दो दर्जन मतदाता वोट डालने से हो गए वंचित
छात्रसंघ चुनाव समिति ने बैठक कर यह निर्णय लिया था कि जिन विद्यार्थियों के परिचय पत्र और शुल्क रसीद पर मुख्य नियंता का हस्ताक्षर होगा, उन्हीं को मतदान करने दिया जाएगा। कालेज गेट पर परिचय पत्र और रसीद पर मुख्य नियंता का हस्ताक्षर नही होने पर उन्हें वोट देने से मना कर दिया गया। 
वोट नहीं डालने पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष का हंगामा
पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष बलराम दूबे के छोटे भाई रघुपति दूबे बीए प्रथम वर्ष के छात्र है। उनके परिचय पत्र पर मुख्य नियंता का हस्ताक्षर और मुहर लगा है। लेकिन शुल्क रसीद पर मुख्य नियंता का हस्ताक्षर नहीं है। चुनाव समिति के निर्णय के आधार पर  उन्हें मतदान करने से मना कर दिया गया। भाई को वोट देने से वंचित करने पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ने अपने समर्थकों के साथ अपराह्न ढाई बजे कालेज गेट पर हंगामा किया। एसडीएम, सीओ सदर व कोतवाल ने उन्हें शांत किया। 
चप्पे-चप्पे पर पुलिस की रही नजर
छात्रसंघ चुनाव शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करने के लिए रोडवेज व मऊपाकड़ चौराहा से लेकर बूथ तक अधिक संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। सुरक्षा का जायजा सीओ सदर देवेंद्र कुमार बराबर लेते रहे।

महाराजगंज से अन्य समाचार व लेख

» दोस्त के साथ मिलकर की थी किशोरी की हत्या

» पति ने पुलिस से लगाई गुहार , पत्नी बहुत मारती है'

» तस्करी के कॉस्मेटिक सामानों के साथ दो महिलाएं गिरफ्तार

» युवक ने बेरहमी से कर दी युवती की हत्या

» फर्जी वीजा व पासपोर्ट के साथ ईरान का नागरिक गिरफ्तार

 

नवीन समाचार व लेख

» कानपुर प्रेस क्लब मे प्रेस वार्ता करते हुए नोबल हॉस्पिटल के प्रसिद्ध यूरोलाजिस्ट डा.अनिल जैन ने लोगों किया जागरूक l

» सीओ यातायात ने औचक निरीक्षण करते हुये परखी यातायात व्यवस्था

» पुलिस चौकी इलेवन ने एमडी इलेवन को दी 74 रनो से शिकस्त

» विराट इनामी दंगल मंे पहलवानों ने दिखाए दांच-पेंच

» जहर खाने से चार की हालत बिगड़ी