यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

अपनी मांगो को लेकर कर्मचारी जल्द करेंगे देशव्यापी हड़ताल


🗒 बुधवार, अक्टूबर 12 2022
🖋 रजत तिवारी, बुंदेलखंड सह संपादक बुंदेलखंड
अपनी मांगो को लेकर कर्मचारी जल्द करेंगे देशव्यापी हड़ताल

परिचय- अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन करते कर्मचारीगण।

महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद में चल रही एनआरएलएम कर्मियों की प्रदेशव्यापी हड़ताल अब देशव्यापी आदोंलन में तबदील होती नजर आ रही है। गुजरे 12 सितंम्बर से चली आ रही हड़ताल का अब तक कोई भी निशर्कश नही निकल सका है। जिसके चलते हड़ताल पर बैठे संविदा कर्मियों में खासा रोष नजर आ रहा है। हड़ताल पर बैठे संविदा कर्मियों द्वारा सांसद पुष्पेंद्र सिंह चदेल से लगाकर सदर विधायक रोकेश गास्वामी को 10 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया जा चुका है। उसके बाउजूद भी अबतक कोई निषर्कष नही निकल सका है। कार्य बहिस्कार पर बैठे कर्मियों की माने तो प्रशासन और शासन द्वारा उनकी मागों को तवज्जों नही दी जा रही है। जिसको लेकर संविदा कर्मियों में खासा रोश नजर आ रहा है।.

मुख्यालय के विकास भवन में पिछली 12 सितंम्बर से हड़ताल पर बैठे संविदा कर्मियों में प्रशासन और शासन को लेकर खासा रोश नजर आ रहा है। 10 सूत्रीय मागों को लेकर किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान तमाम संविदा कर्मी हड़ताल करने पर मजबूर नजर आ रहें हैं। एनआरएलएम कर्मियों के जिलाध्यक्ष की माने तो सांसद से लेकर सदर विधायक तक से मागों को लेकर वे ज्ञापन दे चुकें है। बाउजूद उसके हड़ताल आज भी जारी है। जब तक उनकी मागों को नही माना जाता तब तक वे हड़ताल जारी रखेगें। सिर्फ इतना ही नही प्रदेश व्यापी हड़ताल अब देश भर में की जाएगी। ताकि सरकार के सामने उनकी मागें पहुच सकें। जिलाध्यक्ष का आरोप है की जनपद में काबिज अधिकारियों द्वारा उनकी 10 सूत्रीय मागों को सीधे तौर पर नजर अंदाज किया जा रहा है...जिसके चलते संविदा कर्मियों में खासा रोश है।

हड़ताल के दौरान एनआरएलएम कर्मियों द्वारा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह को भावपूर्ण श्रृद्धाजलि दी गई। इस दौरान हड़ताल पर बैठे कर्मियों ने दो मिनट का मौन धारण कर उन्हे भावपूर्ण श्रृद्धाजलिं अर्पित की। उन्होने स्वर्गीय मुलायम सिंह को लौह पुरूष बताते हुए गरीबो का नेता बताया...उन्होने कहा की स्वर्गीय नेता जी ने राजनीति की सुरूआत करने के साथ ही हर वर्ग और जाति के लोगों के लिए न सिर्फ बेहतर काम किया बलकि देश का रक्षा मंत्री पद संभालते हुए। नौजवानों को देश सेवा के लिए प्रेरित किया।

हड़ताल के दौरान प्रदर्शन के दौरान उन्होने प्रशासन और साशन को कोसते हुए जमकर नारेबाजी की है। नारेबाजी के दौरान उन्होने हक मागना गुनाह है तो हम गुनहगार हैं जैसे तमाम नारे लगाते हुए अपने हक की लड़ाई को जारी रखने का संकल्प लिया...इस दौरान जिलाध्यक्ष ने कहा की प्रशासनिक अधिकारियों को उनकी तनख्वाह समय पर दी जा रही है वहीं 20 हजार से अधिक की तनख्वाह पाने के बाउजूद भी उन्हें जीवन यापन करने में खासी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। हड़ताल के दौरान तमाम संविदा कर्मी और संगठन से जुड़े सदस्य मौजूद रहे।

महोबा से अन्य समाचार व लेख

» लगातार बारिश से हुयी अव्यवस्थाओ को जायजा लेने पहुंचे डीएम

» भारी बारिश से तबाह हुये मकानो की छतिपूर्ति के लिए सौपा ज्ञापन

» नाबालिग के अपहरण का प्रयास करने वाले को परिजनो ने दबोचा

» रपटा पर पानी होने से चरखारी राठ मार्ग हुआ बन्द

» जीर्णोद्धार पर हावी भ्रष्टाचार को देखकर फूटने लगा बुन्देलो का गुस्सा

 

नवीन समाचार व लेख

» भारी बारिश से तबाह हुये मकानो की छतिपूर्ति के लिए सौपा ज्ञापन

» नाबालिग के अपहरण का प्रयास करने वाले को परिजनो ने दबोचा

» रपटा पर पानी होने से चरखारी राठ मार्ग हुआ बन्द

» अपनी मांगो को लेकर कर्मचारी जल्द करेंगे देशव्यापी हड़ताल

» जीर्णोद्धार पर हावी भ्रष्टाचार को देखकर फूटने लगा बुन्देलो का गुस्सा