यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

महोबा-लाक डाउन का आदेश होते ही खाकी ने दिखाई सख्ती


🗒 बुधवार, मार्च 25 2020
🖋 रजत तिवारी, बुंदेलखंड सह संपादक बुंदेलखंड

प्रधानमंत्री के 21 दिनों के लाकडाउन के आवाहन पर जनता का मिला समर्थन

महोबा-लाक डाउन का आदेश होते ही खाकी ने दिखाई सख्ती

- बस, रेलवे यातायात पूरी तरह रहा बंद, कई जगहों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

- बंद रहा पूरा शहर, प्रतिस्ठान रहे बंद

- जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने किया चैराहों सहित अन्य जगहों का निरीक्षण

- बंदी में व्यापारियों सहित अन्य वर्ग का मिला सहयोग

 

परिचय:- शहर सहित अन्य जगहों में लाकडाउन का नजारा।

महोबा। कोरोना के बढ़ते मरीजों और उसकी दहशत को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री ने देश केा 21 दिनों के लिए लाकडाउन किया है। प्रधानमंत्री का संबोधन खत्म होते ही पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू की और बाजार आदि बंद कराने शुरू कर दिये। लाकडाउन केा लेकर जरूरी खाद्य सामग्रियों, मेडिकल, अस्पताल आदि खुले रहे। हर चैराहे पर पुलिस बल तैनात रहा और जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी व पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार हालातों का जायजा लेते रहे। सभी से लाकडाउन का पालन करने की अपील की जा रही है। ऐसा न करने पर कुछ जगहों पर पुलिस ने सख्ती भी दिखाई। कोरोना वायरस की दहशत पूरे विश्व में है और गंभीर वायरस बीमारी ने भारत में भी अपने पैर पसारे है। कई संक्रमित भी पाये गये लेकिन लोगों को इसके लिए जागरूक किया जा रहा है। देश के प्रधानमंत्री ने भी कुछ दिन पूर्व 22 मार्च को देश के प्रत्येक नागरिकों से अपने-अपने घरों में सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक रहने को कहा था। इसके बाद प्रधानमंत्री ने 21 दिनों के लिए देश को लाकडाउन किया है।  प्रधानमंत्री के आवाहन पर मुख्यालय सहित कुलपहाड़, ननौरा, पनवाड़ी, श्रीनगर आदि सहित पूरे जिले में बंदी रही। महोबा शहर में बस व रेल यातायात पूरी तरह बंद रहा और हर जगह सन्नाटा पसरा रहा। शहर में उदल चैक, आल्हा चैक, तमराई बाजार, खनगा बाजार सहित अन्य जगहों पर पुलिस का पहरा भी रहा और हर जगह दुकानें बंद रही। जिला अस्पताल और मेडिकल दुकानें खुली रही। सब्जी की ठिलियां लेकर दुकानदार मुहल्लों-मुहल्लों जाकर इसे बेंचते नजर आए। जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी व पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार भी चैराहों सहित अन्य जगहों पर जाकर निरीक्षण करते रहे और प्रधानमंत्री के आवाहन पर लाकडाउन का पालन पूरी तरह सख्ती से कराया जा रहा है। शहर के प्रमुख चैराहों, रेलवे स्टेशन, व्यापारिक प्रतिस्ठानों, जनरल स्टोर की दुकानों  पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा और हर जगह लोग बंदी का समर्थन करते दिखे। महोबा शहर के साथ ही चरखारी, पनवाड़ी, कुलपहाड़ सहित शहर के सभी कस्बों, तहसील क्षेत्रों में लाकडाउन की सफल शुरूआत हुई। जिले के सभी प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी चैराहों सहित अन्य जगहों पर जाकर निरीक्षण करते रहे। जनता से एलाउंस के जरिए अपील की गई कि वह घरों में ही रहें जिससे कोरोना वायरस को फेलने से रोका जा सके।

इनसेट

कोरोना से बचाव के लिए जारी किए गए नंबर

महोबा। जनपद में कोरोना वायरस से बचाव एवं नियंत्रण के दृष्टिगत स्थापित कन्ट्रोल रूम में संचालित हेल्प लाईन नम्बर जारी किए गए है।

चिकित्सा विभाग 05281-255659 (कंट्रोल रूम), 2- 9415365827(डॉ सुशील खरे), 3- 8005992679(सीएमओ), 4- 9690747796(सीएमओ), कलेक्ट्रेट कंट्रोल रूम 1- 05281-254901

डिस्ट्रिक्ट पुलिस कंट्रोल रूम- 9454417372 मीडिया सेल- 7839857330

महोबा से अन्य समाचार व लेख

» महोबा- स्थापित हुआ कंट्रोल रूम, नियुक्त किए गए अधिकारी कर्मचारी

» महोबा- दर्दनाक: पहाड़ से गिरकर हुई श्रमिकों की मौत

» महोबा-इटली से लौटे दंपती को परिवार सहित घर में ही किया गया सेनेटाइज

» महोबा- बंदी के आदेश का कड़ाई से कराया जाए पालन

» महोबा-खनन की आगामी प्रक्रिया को किया गया निरस्त