यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

महोबा-तहसील दिवस में आयी 56 शिकायतो मे से 4 का मौके पर हुआ निस्तारण


🗒 मंगलवार, सितंबर 15 2020
🖋 रजत तिवारी, बुंदेलखंड सह संपादक बुंदेलखंड
महोबा-तहसील दिवस में आयी 56 शिकायतो मे से 4 का मौके पर हुआ निस्तारण

डीएम बोले अधिकारी गण निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत समस्याओं का करें निस्तारण
परिचय:- संपूर्ण समाधान दिवस में समस्याएं सुनते जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी।
महोबा। कोरोना के मददेनजर जन समस्याओ को प्रभारी रूप से निस्तारित किये जाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। मंगलवार को तहसील दिवस में आयी 56 शिकायतो को सुना गया इस दौरान 4 का मौके पर ही निस्तारण कर बची हुयी शिकायतो का समय रहते निस्तारण किये जाने के निर्देश डीएम द्वारा अधिनस्तो को दिये गये। जिलाधिकारी ने कहा कि फरियादियों की समस्याओ को निस्तारण करने में सम्बन्धित विभाग कौताही न बरते वहीं तहसील दिवस में अपनी शिकायत लेकर आने वाले फरियादियों की शिकायतो को गम्भीरता के साथ समझते हुये उनके त्वरित निस्तारण की कार्यवाही अमल में लायी जाये।
तहसील चरखारी में आयोजित जिला स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिला मजिस्ट्रेट ने जनपद के समस्त उपजिलाधिकारियों, तहसीलदारों एवं थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि जनसुनवाई के दौरान प्रस्तुत प्रार्थना पत्रों पर पृष्ठांकित निर्देशों का भली भांति अवलोकन कर उसका अनुपालन कराते हुए कार्यवाही सुनिश्चित करायें। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुपालन में जनसमस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर निर्धारित समयावधि में सुनिश्चित करें। इस दौरान फरियादियों ने सम्बन्धित तहसीलों में कुल मिलाकर 56 शिकायती पत्र प्रस्तुत किये जिसमें से 4 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया तथा शेष 52 जन शिकायती पत्रों को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को प्राप्त कराते हुए उन्हें कड़े निर्देश दिये गए कि निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत समस्याओं का निस्तारण करें अन्यथा जवाबदेही तय की जाएगी। इस दौरान डीएम ने सभी अधिकारियों से कहा कि शिकायतकर्ता से फोन पर बात कर शिकायत की वास्तविक जानकारी लें और उसके संतुष्ट होने तक उनके संपर्क में रहें।
इन्सेट
शिकायतो के निस्तारण में दो गज की दूरी का रखा गया ध्यान
चरखारी/महोबा। तहसील प्रांगण में जिलाधिकारी अवधेश तिवारी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ, कोरोना संक्रमण के चलते सोसशल डिस्टेंस का खयाल रखते हुये सभी फरियादियों को सर्वप्रथम हाथों को सैनिटाइ कराया व उनकी थर्मल स्कैनिग की गई व सभी को दो गज की दूरी बनाकर एक एक व्यक्ति सभागार में प्रवेश कर के ही फरियादियो ने अपनी समस्याओं को उच्च अधिकारियों को अवगत कराया व जिलाधिकारी अवधेश तिवारी ने सभी की समस्याओं को सुनकर सम्बंधित अधिकारियों को देकर तत्काल ही निदान कराने के आदेश दिये, इस मौके पर उपजिलाधिकारी राकेश कुमार, ऐ के सिंह अधिशाषी अभियंता सिचाई विभाग महोबा, के के सोनकर सहित जिले के उच्च अधिकारी रहे मौजूद। साथ ही तहसील प्रांगण में स्वास्थ विभाग टीम ने कैम्प लगाकर चरखारी में बढ़ते कोरोना ंक्रमण के चलते आ रहे फरियादियों को जागरूक करते हुए सभी कोरोना जांच कराने को प्रेरित किया और लगभग एक सैकड़ा लोगो के सम्पल भरे गये स्वास्थ विभाग की टीम में डॉक्टर पंकज सक्सेना, डॉ राजकुमार बघेल, डॉ०जागेश कुमार पाल रहे।