यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

मथुरा में तीन तलाक के मामले में 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।


🗒 शनिवार, अक्टूबर 31 2020
🖋 आशीष तिवारी, जिला संवाददाता मथुरा
मथुरा में तीन तलाक के मामले में 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

मथुरा - देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को महिला अधिकार संरक्षण कानून 2019 बिल को तीन तलाक देने बालों पर अपराध करार दिया और मुस्लिम महिलाओं ने ख़ुशी जाहिर कर प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। लेकिन कानून की धज्जियां उड़ाकर एक बार फिर तीन बार तलाक−तलाक−तलाक (तलाक−ए−बिद्दत) कह कर महिला की जिंदगी बर्बाद कर देने का मामला मथुरा जिले के थाना गोविन्द नगर के मेवाती मोहल्ले में एक मुस्लिम महिला को पति ने तीन बार तलाक-तलाक कहकर दूसरी शादी रचा ली है। पुलिस ने ग्यारह लोगो के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है, अपराधी पुलिस की पकड़ से दूर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रीमती शबाना पुत्री युसूफ निवासी मेवाती मोहल्ला थाना गोविंद नगर मथुरा विवाह मुस्लिम रीति-रिवाज अनुसार परवेज उर्फ गुड्डू पुत्र कल्लू मियां निवासी आजाद मार्केट के पीछे बद्री नगर डी गेट थाना गोविंद नगर मथुरा के साथ 14 वर्ष पूर्व हुआ था। परवेज पर 12 वर्षीय पुत्री भी है। पीड़ित शबाना की एक बहन सोनम का विवाह भी ताहिर पुत्र कल्लू मियां निवासी उपरोक्त के साथ हुआ विवाह हुआ। शबाना के परिवारीजनों ने सोने-चांदी के जेवरात फर्नीचर टीवी कपड़े आदि व अन्य कीमती सामान देखकर लगभग पांच लाख रूपये खर्च किए लेकिन दानदहेज दहेज़ लोभियों को रास नहीं आया, पीड़िता को परिवारीजनों ने तार्सिया का बहुत ही क्रूरता पूर्ण व्यवहार कर मारपीट कर यातनाएं दी और 16 फरवरी 2017 को गले में फंदा लगाकर तथा जान से मारने का प्रयास किया। उसकी नाबालिग पुत्री शिफा के साथ मारपीट कर घर से 2017 में निकाल दिया। पीड़िता शबाना के माता-पिता नहीं है। पीड़िता शबाना अपना और अपनी बेटी का गुजरबसर वहां पड़ोस के बच्चों को उर्दू/अरबी की तालीम (ट्यूशन) पढ़ाकर गुजरबसर कर रही है। इसी बीच 14 अक्टूबर 2020 को पीड़िता शबाना को ससुरालीजन आये। जिसमे पति परवेज अपने एक दर्जन परिवारीजनों को लेकर मेवाती मोहल्ला थाना गोविंद नगर मथुरा आए तथा सभी ने हमारे घर आकर कहा हमें शवाना को तलाक देने आए है। इन सभी ने परवेज से कहा शवाना को अभी हमारे सामने ही तलाक दे दो, परवेज ने जोर-जोर से तीन बार तलाक तलाक तलाक कह कर तलाक दे दिया और साथ में आए इन सभी ने तलाक दिलवा दिया। मौके पर शोर शराबा मचा लोग आ गए। पीड़िता के परिवारीजनों ने काफी मिन्नत की समझाने का प्रयास किया। उनपर पर मारपीट को आमादा हो गए। लेकिन यह सभी तलाक देकर जान से मारने की धमकी देकर जान से मारने की नियत से दुपट्टे से गला दबा दिया इन सभी ने जबरदस्ती छत से फेकने का प्रयास किया, यह सभी मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर चले गये।
आपको बतादे कि पीड़िता के पति परवेज ने अपने परिवारीजनों के सहयोग से साजिश से12 अक्टूबर 2020 रीना पुत्री शब्बीर निवासी नाम वाला तकिया जमुना बाग रोड थाना सदर बाजार मथुरा के साथ विवाह कर लिया है। और इन सभी की साजिश से तलाक दिया है। तथा गलत रूप से लाख दिया है। तथा दूसरा विवाह कर लिया है। भारतीय प्रार्थी या की नाबालिग पुत्री शिफा का जीवन बर्बाद कर दिया है।
इस संबंध में एसएसपी के आदेश पर पति समेत ग्यारह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चूका है। अपराधी खुलेआम घूम रहे है। अपराधियों पर राजनीतिज्ञ व् धनबल है। आपको बतादे कि महिला अधिकार संरक्षण कानून 2019 बिल के मुताबिक एक समय में तीन तलाक देना अपराध है,तीन तलाक देने वाले आरोपी पति पुलिस की पकड़ से दूर है।
*

मथुरा से अन्य समाचार व लेख

» अंतरराष्ट्रीय भागवताचार्य डॉक्टर मनोज मोहन शास्त्री को सम्मानित किया गया

» रक्षाबंधन पर बहनों ने अपने भाई के रक्षा के लिए दिए हेलमेट

» महिलाओं को करेगी समिति सम्मानित

» भागवताचार्य राजेश अग्निहोत्री को कोरोना योद्धा सम्मान

» मथुरा पुलिस को किया कोरोना योद्धा सम्मान से सम्मानित