यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

मेरठ मे प्रॉपर्टी डीलर की हत्याकर शव सातवीं मंजिल से फेंका, अवैध संबंधों का आरोप


🗒 सोमवार, मार्च 18 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

शहर में एक सनसनीखेज वारदात में ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र की बिजली बंबा बाईपास स्थित सुपर टैक ग्रीन विलेज कॉलोनी के ई ब्लॉक में सोमवार तड़के करीब 3:00 बजे एक प्रॉपर्टी डीलर की हत्या कर शव सातवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया। नीचे गिरते ही उसका शरीर कई जगहों से फट गया। खून और मांस बिखर गया। हत्यारोपी ने सबूत मिटाने के लिए मांस और खून को पानी से बहा दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम हाउस पहुँचाया। परतापुर थाना क्षेत्र की इंदिरापुरम कॉलोनी निवासी प्रॉपर्टी डीलर 44 वर्षीय नीरज कुमार पुत्र ओंकार सिंह के परिजनों का आरोप है कि उनके पुत्र नीरज के सुपरटेक ग्रीन विलेज कॉलोनी के ई ब्लॉक की सातवीं मंजिल पर स्थित फ्लैट संख्या 801 निवासी रिया राणा से अवैध संबंध थे। कई सालों से वह रिया के संपर्क में था। इसी ब्लॉक की चौथी मंजिल पर फ्लैट संख्या 402 में रिया की मां कमलेश राणा रहती है। जबकि नीरज की पत्नी बबली,17 वर्षीय बेटा आशीष,14 वर्षीय बेटा कार्तिक इंदिरापुरम कॉलोनी परतापुर में रहते हैं। 

मेरठ मे प्रॉपर्टी डीलर की हत्याकर शव सातवीं मंजिल से फेंका, अवैध संबंधों का आरोप

मृतक नीरज के बेटे आशीष ने बताया कि उसके पिता नीरज रविवार शाम को घर पर थे। तभी रिया राणा का फोन उनके मोबाइल पर आया। जिसके बाद पिता नीरज कुमार घर से ग्रीन विलेज कॉलोनी पहुंच गए। रात को नीरज कुमार घर नहीं पहुंचे। सोमवार सुबह करीब 5:30 बजे अज्ञात व्यक्ति ने नीरज की पत्नी बबली के फोन पर सूचना दी कि नीरज की तबीयत खराब हो गई है, उन्‍हें मेडिकल अस्पताल पहुंचा रहे हैं। जिसके बाद सभी परिजन पहले ग्रीन विलेज कॉलोनी पहुंचे,जहां पता चला कि नीरज की तबीयत खराब नहीं हुई बल्कि हत्या हुई है। परिजनों ने वह जगह भी देखी जहाँ पर सातवीं मंजिल से नीरज को फेंका गया था। वहां खून और मांस के निशान थे और पूरे हिस्से को पानी से धोया गया था। परिजनों में चीख-पुकार मच गई। कॉलोनी में रहने वाले लोग भी अपने फ्लैट से बाहर निकल आए। मृतक की पत्नी बबली और दोनों बेटों व भाई धीरज का आरोप है कि रिया राणा ने अपने लोगों के साथ मिलकर नीरज की हत्या कर सातवीं मंजिल से फेंका है। रिया राणा मूल रूप से परतापुर के अचरोंदा गांव की रहने वाली है। बताया जाता है कि उसने अपने पति को मरवा दिया था। जिसके बाद वह ग्रीन विलेज कॉलोनी में आकर अकेली रहने लगी। जबकि उसकी मां कमलेश भी ग्रीन विलेज में ही ई ब्लॉक में चौथी मंजिल पर अलग फ्लैट में रहती है। मृतक नीरज कुमार की पत्नी बबली और भाई धीरज ने बताया कि परिवार में बंटवारे के दौरान नीरज के हिस्से में करीब 3 से 4 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी आई थी। उसके बाद वह रिया के संपर्क में आ गया। हालांकि पत्नी बबली और अन्य परिजनों ने नीरज से इस तरह के अवैध संबंधों का विरोध भी किया। 

मगर नीरज नहीं माना। बीच-बीच में नीरज ने रिया से संपर्क भी थोड़ा कम किया था। मगर रिया फोन कर बबली और अन्य को धमकी देती थी। जिसके बाद नीरज फिर रिया के पास पहुंच जाता था। नीरज ने रिया को कई बार सोने के गहने और प्रॉपर्टी बेचकर लाखों रुपए दिए थे। इन सभी प्रकरणों की शिकायत बबली और परिजन ब्रहमपुरी थाने में भी की। मगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। समझौता कराने के नाम पर पुलिस ने रिया को ही नीरज से कई बार दो-दो लाख रुपये दिलवाए थे।फ्लैट में बंद रिया राणा और उसकी मां कमलेश को महिला पुलिस ने पहुंचकर बाहर निकाला। मां और बेटी को फ्लैट से लाने के दौरान पुलिस अपने मोबाइल से वीडियो बना रही थी। मां और बेटी को जैसे ही कमरे से बाहर निकाला गया तभी नीरज के परिजनों और ग्रामीणों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी। जैसे तैसे पुलिस दोनों को चौथी मंजिल से लेकर नीचे पहुंची। गाड़ी में बैठाने के दौरान बाल पकड़कर मां बेटी को पीटा। हंगामा होने के दौरान भीड़ जमा हो गई। किसी तरह पुलिस आरोपित मां-बेटी को गाड़ी से लेकर निकली।  मृतक के परिजनों ने एक महिला पर आरोप लगाए हैं,जिनकी जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि उक्त महिला प्रॉपर्टी डीलर के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी। 
- नितिन तिवारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

मेरठ से अन्य समाचार व लेख

» मेरठ मे युवक की गर्दन काटकर हत्‍या, हाथ की एक अंगुली भी थी गायब

» बागपत रोड पर टाटा कंपनी और ब्लॉसम बीयर के गोदाम में लगी भयंकर आग, अफरा-तफरी

» मेरठ में उड़ीसा से 235 किलो गांजा लेकर कैराना जा रहे दो तस्‍कर गिरफ्तार

» मेरठ में डुप्‍लीकेट चाबी के जरिए सरकार को हर रोज लगाया जा रहा था लाखों का चूना

» मेरठ मे दस लाख की लूट के आरोपित दो बदमाश मुठभेड़ में ढेर

 

नवीन समाचार व लेख

» दिल्‍ली हाई कोर्ट ने राबर्ट वाड्रा और मनोज अरोड़ा की मांग को ठुकराया, अगली सुनवाई 21 अगस्‍त को

» आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर लूट की वारदात करने वाले बदमाशों से मुठभेड़ , एक को लगी गोली

» कानपुर मेयर ने नगर निगम के फजलगंज वर्कशॉप में मारा छापा, जब्त किए रजिस्टर

» मेरठ मे युवक की गर्दन काटकर हत्‍या, हाथ की एक अंगुली भी थी गायब

» जिला कौशांबी में अनियंत्रित कंटेनर ने पति-पत्नी को रौंदा, बेटा गंभीर