यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

राहुल गांधी की सभा में फेंकी गईं कुर्सियां, कांग्रेस अध्‍यक्ष ने ममता पर बोला हमला


🗒 शनिवार, मार्च 23 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के चंचल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा से पहले अराजक स्थिति देखने को मिल रही है। राहुल की सभा शुरू होने से कुछ समय पहले समर्थकों के बीच जमकर कुर्सियां फेंकी गई।उसके बाद लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने ममता बनर्जी और सीपीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि आपने सालों सीपीएम को देखा, फिर आपने ममता जी को चुना। जो अत्‍याचार सीपीएम के समय होता था, वही अत्‍याचार ममता जी के समय में हो रहा है। उस वक्‍त एक संगठन को लेकर सरकार चलाई जाती थी, आज एक व्‍यक्ति के लिए चलाई जा रही है। 

राहुल गांधी की सभा में फेंकी गईं कुर्सियां, कांग्रेस अध्‍यक्ष ने ममता पर बोला हमला

राहुल गांधी ने कहा कि क्‍या नौजवानों को रोजगार मिल गया। क्‍या किसानों को कोई सहायता मिली। एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी जी झूठ बालते हैं, वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी सिर्फ केवल वादें करती हैं, लेकिन कुछ भी नहीं होता है। मता बनर्जी के खिलाफ राहुल गांधी के इस बयान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ खुलकर मैदान में उतर गई है। राहुल की रैली से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा, 'उन 11 सीटों पर प्रचार शुरू कर दिया गया है, जहां हमने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पश्चिम बंगाल में आधिकारिक तौर पर चुनाव अभियान शुरू करेंगे। वह हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए भी एक संदेश देंगे।'  उससे पहले पार्टी के कुछ शीर्ष स्तरीय नेताओं की मुख्य मंच पर उपस्थिति के बीच भीड़ इतनी बेकाबू हुई कि मुख्य मंच के लिए बने बैरिकेडिंग को तोड़ लोग अंदर प्रवेश कर गए। हालांकि पुलिस की सक्रियता के बीच स्थिति को काबू करने की कोशिश की गई, लेकिन पुलिस के बीच-बचाव के बीच समर्थक एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकते रहे। बता दें कि राहुल गांधी बिहार के पुर्णिया में चुनावी सभा समाप्त कर चंचल में दोपहर पहुंचने वाले थे। मंच से कुछ दूर पर ही उनके हेलिकॉप्टर के लिए अस्थाई हेलिपैड बनाया गया था। इससे पहले राहुल को सुनने पहुंचे समर्थकों ने जमकर बवाल काटा। वे यहां शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार का आगाज करेंगे। राहुल कांग्रेेेस कार्यकर्ताओं को चुनावी संदेश देंगे। उनकी यह सभा ऐसे समय में की जा रही है, जब वाममोर्चा और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर कोई बंटवारा नहीं हो पाया है। दोनों पक्षों ने अकेले मैदान में उतरने का फैसला किया है।  

जानकारी हो कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को ही बिहार के पूर्णिया जिले के रंगभूमि मैदान पहुंचे हैं जहां उन्होंने मंच से पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि 2014 में आपने गरीबों के खाते में 15 लाख डालने का आश्वासन दिया था और अब कहते हैं कि सब चौकीदार हैं। मैं तो आपसे पूछना चाहता हूं कि आप कैसे चौकीदार हैं? चौकीदार तो अमीरों के घर में होते हैं। राहुल ने आगे कहा कि पीएम ने मित्रों के जेब से पैसा निकालकर भाई को दे दिया।बिहार के लोग बतायें कि कितने बेरोजगारों को उन्होंने रोजगार दिया है। पीएम मोदी बताएं कि उन्होंने किसानों के लिए क्या किया? राहुल ने सभा में मौजूद महिलाओं से कहा कि पीएम मोदी ने आपके घर में घुसकर पैसा निकाल लिया। हर दिन चोरी हो रही, कब तक इस तरह अपनी कमाई लुटते हुए बिहार के लोग देखते रहेंगे?

राष्ट्रीय से अन्य समाचार व लेख

» डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

» नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 35 दिनों के बाद राजनीति में फिर से एक्टिव हुए बोले-मेरी वापसी ही ही बड़ी खबर

» अदालतों में मुकदमों के ढेर से निपटने के लिए न्यायिक सुधार पर रहेगा अगले पांच साल में विशेष जोर

» सीतारमण ने संसद में कहा- 13 भाषाओं में भी होंगी क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों की भर्ती परीक्षा

» कांग्रेस के 'इस्तीफे संकट' से मोदी सरकार को घेरने की रणनीति नहीं बना पा रहा संयुक्त विपक्ष

 

नवीन समाचार व लेख

» राजधानी मे छह लड़कियों को बंधक बनाकर कराया जा रहा था ऐसा काम

» अमेठी मे स्मृति ईरानी ने कहा हर ब्लाक में बनेगा वॉलीबॉल स्टेडियम व बैडमिंटन कोच

» शिव राष्ट्र सेना के अद्य्यक्ष रितेश कुमार आल्हा ने एक बयान में कहा हिन्दुयों को निशाना बना कर हिन्दुयों को तोड़ने के प्रयास

» आगरा एत्मादपुर टोल पर हुई घटना के संबंध में एसएसपी बब्लू कुमार सख्त

» महिलाओं में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता लाने के लिए मथुरा महानगर में कल निकाली जाएगी टू व्हीलर वाहन रैली