यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

शपथ से पहले PM आवास पहुंच रहे हैं भावी मंत्री, होगी चाय पर चर्चा


🗒 गुरुवार, मई 30 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

नरेंद्र मोदी आज लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। पीएम मोदी शाम 4:30 बजे उन सांसदों से 7 लोक कल्‍याण मार्ग पर मुलाकात करेंगे, जो आज मंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें मिल रही हैं। पीएम मोदी इस चाय पर चर्चा में मंत्रियों को अपना एजेंडा समझा सकते हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने बताया कि शिवसेना से एक नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे। उद्धव ठाकरे ने अरविंद सावंत का नाम दिया है, वह मंत्री के रूप में शपथ लेंगे। यह तय हुआ है कि प्रत्येक सहयोगी पार्टी से एक मंत्री होगा। इधर, खबर है कि बरेली से बीजेपी सांसद संतोष गंगवार लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर बने सकते हैं। वह नए सांसदों को शपथ दिलाएंगे। मोदी सरकार के मंत्रिमंडल पर अभी भी मंथन जारी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर पहुंचे। पिछले दो दिनों से लगातार दोनों नेताओं के बीच मंथन चल रहा है। अभी तक कोई नाम सामने नहीं आया है। प्रधानमंत्री खुद कह चुके हैं कि अटकलों पर ध्‍यान न दें।

शपथ से पहले PM आवास पहुंच रहे हैं भावी मंत्री, होगी चाय पर चर्चा

मोदी मंत्रिमडल में शामिल हो सकते हैं अमित शाह। गुजरात भाजपा अध्य जीतू वघानी ने दी बधाई। 

-शपथ से पहले नरेंद्र मोदी के आवास 7 लोक कल्‍याण मार्ग भावी मंत्री पहुंच रहे हैं। मोदी के साथ चाय पर चर्चा  होगी ।

- नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं।

- किर्गिजस्तान के राष्ट्रपति सोरोनबाय जेनेबकोव, राष्ट्रपति भवन में आज शाम को आयोजित होने वाले नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं।

- शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को लेकर कहा, 'ये खुशी का मौका है कि एक नई सरकार का गठन होने जा रहा है। देश को एक मजबूत सरकार की जरूरत है और उसे वह मिल रही है।'

- श्रीपद येसो नाइक ने कैबिनेट में स्थान मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा कि सरकार में शामिल कर उन्हें दोबारा देश की सेवा का मौका दिया गया है। उन्होंने बताया कि उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है, लेकिन मंत्रालय के बारे में अभी नहीं बताया गया है।

- रिटायर्ड जनरल वीके सिंह को भी शाम साढ़े चार बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए बुलाया गया है। कैबिनेट में शामिल होने वाले अन्य मंत्रियों के साथ वह भी शपथ ग्रहण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सात लोक कल्याण मार्ग पर मुलाकात करेंगे।

- रायगंज, पश्चिम बंगाल से लोकसभा चुनाव जीतने वाली देबाश्री चौधरी को भी फोन आ गया है। उन्होंने फोन आने पर खुशी जाहिर की है। देबाश्री ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद थी कि उन्हें भी फोन जरूर आएगा।

- भाजपा के नेता रमेश पोखरियाल निशंक को भी कॉल आ गया है। उन्‍होंने बताया, मुझे पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कॉल कर कहा है कि शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ होने वाली बैठक में पहुंचें। साथ अमित शाह जी ने मुझसे शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल रहने के लिए कहा है।

- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास 7 लोक कल्‍याण मार्ग पर पहुंचे। बता दें कि यूपी से भी कई सांसद मोदी कैबिनेट का हिस्सा बनने जा रहे हैं, ऐसी खबरें हैं।

- भाजपा नेता निरंजन ज्‍योति को भी कॉल आ गया है। उन्‍होंने बताया, मुझे भी पार्टी अध्‍यक्ष की ओर से फोन कॉल आ गया है। मैं इसके लिए उनका आभार प्रकट करती हूं। इसके अलावा प्रकाश जावड़ेकर को भी साढ़े चार बजे 7 लोक कल्‍याण मार्ग पर बुलाया गया है।

- गौतमबुद्ध नगर से सांसद डॉ. महेश शर्मा को भी पीएमओ से कॉल आ गया है। वह दूसरी बार मंत्री बनने जा रहे हैं। महेश शर्मा अभी संस्कृति, पर्यटन मन्त्रालय में स्वतन्त्र रूप से राज्य मन्त्री हैं।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण को लेकर फिल्‍म मेकर राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा कि यह भारत और देश के लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है। मैं इस समारोह में भाग लेकर बहुत भाग्यशाली महसूस करूंगा। हमें किसी दूसरे से या खुद से भी झूठी उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। हमें सही दिशा में कदम बढ़ाकर ही अपना काम पूरा करना चाहिए।

 भाजपा नेता नितिन गडकरी को भी आया PMO से कॉल, शाम साढ़े चार बजे पीएम के साथ चाय पर चर्चा में होंगे शामिल

- भाजपा नेता पीयूष गोयल और भूपेंद्र यादव पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह के दिल्‍ली स्थित निवास पर पहुंचे।

- भाजपा नेता धर्मेंद्र प्रधान और मुख्‍तार अब्‍बास नकवी आज 7 लोक कल्‍याण मार्ग पर शाम साढ़े चार बजे पहुंच रहे हैं। इसका मतलब है कि ये दोनों भी फिर से मंत्री बनने जा रहे हैं। धीरे-धीरे सांसदों के पास फोन आ रहे हैं। राव इंद्र‍जीत सिंह, कृष्‍ण पाल गुर्जर, सदानंद गौड़ा और गिरिराज सिंह को भी फोन आ गया है।

 शिरोमणि अकाली दल की बठिडा से सांसद हरसिमरत कौर बादल और आसनसोल से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो भी आज मंत्री पद की शपथ लेने जा रहा हैं, सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 4:30 बजे उन सांसदों से 7 लोक कल्‍याण मार्ग पर मुलाकात करेंगे, जो आज मंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें मिल रही हैं। आज जो नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे उनको अभी से फोन जाना शुरू हो गया है। सभी से कहा जा रहा है कि आप साढ़े चार बजे पीएम आवास पर पहुंचे। पीएम मोदी इस चाय पर चर्चा में मंत्रियों को अपना एजेंडा समझा सकते हैं।

- रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेता रामदास आठवले ने कहा, मेरा मामना है कि पीएम मोदी उन्‍हें मंत्री पद देंगे। मुझे उम्‍मीद है कि इसे लेकर मेरे पास आज फोन कॉल आएगा। रामविलास पासवान, अनुप्रिया पटेल और अरविंद सावंत का नाम सामने आ रहा है। ऐसे में उम्‍मीद है कि पीएम मुझे भी देश की सेवा करने का एक मौका देंगे।मुंबई एयरपोर्ट से दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए रवाना होते हुए भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि बहुत सारी आशाएं जरूर जुड़ जाती हैं, लेकिन वो सब पूरी आवश्‍य होंगी। मोदी जी का विजन है देश के लिए, पूरा प्‍लान तैयार है उनके दिमाग में, जिसके बारे में वह ऐसे ही नहीं बताते हैं। हालांकि, निश्चित ही वह इस योजना को धरातल पर उतारेंगे। 

राष्ट्रीय से अन्य समाचार व लेख

» आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने दिवंगत पिता को नमन कर संभाली सीएम की कुर्सी

» संसद सत्र को लेकर रक्षामंत्री के घर मंत्रियों के कोर ग्रुप की बैठक

» अमित शाह की बढ़ी सुरक्षा, मिलेंगे एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडो; साकेत कुमार होंगे पर्सनल सचिव

» अब भाजपा और टीएमसी के पोस्टकार्ड वार से डाकिए परेशान, पोस्ट ऑफिस विभाग के छूट रहे पसीने

» आज पहली बार वायनाड जाएंगे राहुल, लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात

 

नवीन समाचार व लेख

» जिला सोनभद्र में मिट्टी का टीला धंसने से दो की मौत, तीन महिलाएं गंभीररूप से घायल

» वाराणसी के लंका के पास इमारत में लगी आग, फायर ब्रिगेड कर्मियों ने किसी तरह आग पर पाया काबू

» हरदोई जिले में पड़ोसन के घर मृत म‍िला युवक, शव की हालत देख दहशत में आ गए परिजन

» हिंदू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष जितेंद्र त्यागी को इंग्लैंड से आया फोन, कहा- 'जान से मार दूंगा'

» मासूम ट्विंकल शर्मा को मथुरा के समाजसेवियों ने दी श्रद्धांजलि