यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

SP सांसद आजम खां व जौहर यूनिवर्सिटी के दो कर्मियों पर केस दर्ज


🗒 शनिवार, जून 01 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां के खिलाफ कोसी नदी की जमीन पर अवैध कब्जा करने का मामला दर्ज किया गया है। रामपुर से निर्वाचित सांसद आजम खां के साथ उनकी जौहर यूनिवर्सिटी के दो कर्मियों के खिलाफ नायब तहसीलदार ने केस दर्ज कराया है।

SP सांसद आजम खां व जौहर यूनिवर्सिटी के दो कर्मियों पर केस दर्ज

पूर्व मंत्री व रामपुर से नवनिर्वाचित समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां और जौहर यूनिवर्सिटी के दो कर्मियों के खिलाफ आज अजीमनगर थाने में केस दर्ज किया गया है। आजम खां पर कोसी नदी की जमीन पर अवैध कब्जा करने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है। एसपी हरि मीणा ने कहा कि पुलिस मामले की जांच में जुटी है।सांसद आजम खां जौहर यूनिवर्सिटी, रामपुर के संस्थापक हैं। आरोप है कि आजम खां कोसी नदी की काफी जमीन पर कब्जा कर यूनिवर्सिटी परिसर में शामिल कर लिया। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने इसकी जांच कराई। इसकी जांच में मामला सही पाया गया। राजस्व विभाग की टीम यूनिवर्सिटी में पैमाइश करने पहुंची तो उन्हें पैमाइश नहीं करने दी गई। इसके बाद टीम ने अपनी रिपोर्ट डीएम को दी।डीएम के आदेश पर नायब तहसीलदार सदर केजी मिश्रा ने अजीमनगर थाने में तहरीर दी। एसपी हरि मीणा ने बताया कि तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। रिपोर्ट में आजम खां समेत यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार आर कुरैशी और सुरक्षा अधिकारी आले हसन खां को नामजद किया है। कुछ अन्य कर्मचारी भी अज्ञात में हैं। इन सभी के खिलाफ लोक संपत्ति निवारण अधिनियम और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप है।रिपोर्ट में आजम खां समेत यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार आर कुरैशी और सुरक्षा अधिकारी आले हसन खां को नामजद किया है। कुछ अन्य कर्मचारी भी हैं। इन सभी पर लोक संपत्ति निवारण अधिनियम और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप है। 

रामपुर से अन्य समाचार व लेख

» जौहर यूनिवर्सिटी के गेट मामले में सुनवाई अब 25 नवंबर को

» दो पाकिस्तानी सहित चार को फांसी की सजा, एक को उम्रकैद

» रामपुर में CRPF ग्रुप कैंप पर आतंकी हमले के छह दोषी में से दो पाकिस्तानी, दो बरी

» रामपुर में आतंकी हमले पर आज आएगा फैसला रामपुर में हाई अलर्ट

» रामपुर में विधानसभा उप चुनाव हार के बाद भी भाजपा को बड़ा लाभ, मिलेगी राज्यसभा सीट

 

नवीन समाचार व लेख

» डीजीपी सम्मेलन में शामिल हुए पीएम मोदी, कहा- जवानों के अदम्य साहस को सलाम करते हैं

» उन्नाव कांड मे देर रात पहुंचे बिटिया के शव को देख गश खाकर गिरे बूढ़े मां-बाप

» बहराइच में शोहदों से परेशान दो बहनों ने छोड़ा स्कूल, आत्मदाह की चेतावनी

» NSUI ने उन्‍नाव कांड को लेकर जताया विरोध, मुख्‍यमंत्री के फोटो को कर दिया काला

» गोरखपुर -अभियुक्तों की गिरफ्तारी व सही विवेचना के लिए आमरण अनशन पर बैठी महिला का प्रशासन ने नहीं लिया अब तक कोई हालचाल