यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

आजम खां पर एक और मुकदमा, 26 किसानों ने जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन हड़पने का लगाया आरोप


🗒 रविवार, जुलाई 14 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

सपा सांसद आजम खां और जौहर यूनिवर्सिटी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी आले हसन खां के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। अजीमनगर थाने में दर्ज हुए इस मुकदमे में किसान की जमीन जबरन जौहर यूनिवर्सिटी में शामिल किए जाने का आरोप है। इसी आरोप में इससे पहले दो मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। यह तीसरा मुकदमा हुआ है।इन मुकदमों से पहले प्रशासन ने जांच कराई थी। प्रशासन की जांच से पता चला कि आलियागंज के 26 किसानों की जमीनों पर जबरन कब्जा कर उन्हें जौहर यूनिवर्सिटी में मिला लिया गया है। तब प्रशासन ने राजस्व कानूनगो की ओर से अजीमनगर थाने में सांसद आजम और पूर्व सीओ आले हसन खां के खिलाफ मुकदमा कराया था। इसके बाद अब पीड़ित 26 किसानों ने भी अलग-अलग तहरीर देनी शुरू कर दी।पहले दो किसानों बन्दे अली और यासीन की तहरीर पर शनिवार को मुकदमे हुए। इसके बाद रविवार को मुहम्मद अहमद ने तहरीर दी, जिस पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। अजीमनगर थाना प्रभारी राजीव चौधरी ने बताया कि किसान की तहरीर पर सांसद और पूर्व सीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अन्य 23 किसानों ने भी तहरीर दी है, इन सभी की तहरीर पर अलग-अलग मुकदमे किए जाएंगे।पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयपाल शर्मा का कहना है यूनिवर्सिटी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी आले हसन के खिलाफ गंभीर आरोप हैं। उन्होंने लोगों को डरा धमका कर जमीनों पर कब्जे कराए, इसलिए उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। लगातार दबिश दी जा रही है। आजम सांसद हैं। अभी उनकी गिरफ्तारी के प्रयास नहीं किए गए हैं। नियमानुसार जो कानूनी प्रकिया होनी चाहिए, वह अपनाई जाएगी।सांसद आजम खां के बेटे विधायक अब्दुल्ला ने सपा कार्यालय पर मीडिया से कहा कि उनके पिता और जौहर यूनिवर्सिटी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी आले हसन खां के खिलाफ जो भी मुकदमे दर्ज कराए गए हैं, वे सभी फर्जी हैं। उन्होंने मीडिया के सामने वीडियो क्लिप पेश की और दिखाया कि आले हसन की पत्नी ने पुलिस पर रिवाल्वर नहीं ताना, बल्कि पुलिस को तलाशी के दौरान पूरा सहयोग किया। कहा कि उन्होंने मीडिया के सामने अपनी बात रख दी तो पुलिस ने झूठा केस बना दिया। कहा कि अफसरों के खिलाफ हाईकोर्ट में मुकदमा दायर करेंगे। कहा कि जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जो जमीन 2006 में खरीदी गई उसका भुगतान भी चेक से किया गया। उसके बाद भी अधिकारी लोगों सेे शपथ पत्र लेकर झूठे मुकदमे दर्ज करा रहे हैं।

आजम खां पर एक और मुकदमा, 26 किसानों ने जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन हड़पने का लगाया आरोप

आजम पर दर्ज हैं ये मुकदमे

  • जमीन संबंधी मामलों में राजस्व परिषद में आजम के खिलाफ 14 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन बिना अनुमति के खरीदने और सरकारी जमीन के बदले में अनुपयोगी जमीन देने के आरोप हैं।
  • 26 किसानों से जमीन हड़प कर जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाने के संबंध में अब तक पांच मुकदमे दर्ज हुए हैं। इनमें यूनिवर्सिटी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी आले हसन को भी नामजद किया गया है। दो मुकदमे प्रशासन ने दर्ज कराए हैैं और तीन मुकदमे तीन किसानों दर्ज कराए हैैं। इसके अलावा 23 किसानों ने आजम खां और मुख्य सुरक्षा अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दे रखी है।
  • लोकसभा चुनाव से लेकर अब तक आचार संहिता उल्लंघन और आपत्तिजनक बयान देने में 15 मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज किए गए हैं।

रामपुर से अन्य समाचार व लेख

» आजम खां ने कहा- सभी आरोप झूठे, एक-एक इंच जमीन खरीदकर बनाई जौहर यूनिवर्सिटी

» रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की गिरफ्तारी संभव

» आजम खां के खिलाफ जौहर यूनिवर्सिटी में 34 एकड़ शत्रु संपत्ति कब्जाने का भी मुकदमा

» आजम खां पर गिरफ्तारी का भय, कोर्ट में लगा दी अग्रिम जमानत की अर्जी

» जया प्रदा ने कहा अल्लाह दे रहा है सपा सांसद को सजा

 

नवीन समाचार व लेख

» पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, पॉलीथीन मुक्त भारत को लेकर दो अक्टूबर को चलेगा देश भर में अभियान

» नौकरी दिलाने के बहाने युवती को होटल में ले गया कारोबारी, कमरे में बंद कर पूरी की हवस

» ताजगंज के पाक टोला बवाल में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 300 लोगों पर हुआ मुकदमा

» लखनऊ मे स्‍कार्पियो ने स्‍कूटी सवार युवकों को रौंदा, दो की मौत-एक गंभीर

» मथुरा मे नेहा खण्डेलवाल हत्याकांड से उठा पर्दा, बॉयफ्रेंड ने ही साथी संग मिलकर की थी हत्या