यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

आजम खां पर गिरफ्तारी का भय, कोर्ट में लगा दी अग्रिम जमानत की अर्जी


🗒 रविवार, अगस्त 04 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

रामपुर में भू-माफिया घोषित समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां को अब गिरफ्तारी का भय सता रहा है। आजम खां ने गिरफ्तारी के डर से रामपुर जिला जज की कोर्ट में शरण ली है। आजम खां ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगा दी है।किसानों की जमीन पर कब्जा करने के बाद मौलाना जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाने के आरोपों में घिरे सांसद आजम खां ने जिला जज की अदालत की शरण ली है। अपने खिलाफ दर्ज मुकदमों में अग्रिम जमानत के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र दिए हैं। इसके अलावा इन मुकदमों में तत्कालीन अजीमनगर थाना प्रभारी कुशलवीर ङ्क्षसह ने भी अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई है। आलियागंज के किसानों की ओर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के खिलाफ 26 मुकदमे अजीमनगर थाने में दर्ज कराए गए हैं।इसके अलावा प्रशासन ने भी अपनी ओर से जमीन कब्जाने के मामले में दो मुकदमे कराए हैं। अब पुलिस जौहर यूनिवर्सिटी के सुरक्षा अधिकारी तथा इन मामलों में आजम खां के साथ नामजद आले हसन की गिरफ्तारी के लिए भागदौड़ कर रही है। उनके यूनिवर्सिटी के आवास पर भी दबिश दे चुकी है। इन मुकदमों में नामजद सांसद आजम खां ने पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने अपने अधिवक्ता खलील उल्लाह के माध्यम से अग्रिम जमानत के लिए प्रार्थना पत्र दिए हैं। अदालत इन पर आठ अगस्त को सुनवाई करेगी। इसके अलावा कुशलवीर ङ्क्षसह के प्रार्थना पत्र पर अदालत छह अगस्त को सुनवाई करेगी।जौहर यूनिवर्सिटी गेट हटाने और सवा तीन करोड़ रुपये जुर्माने के एसडीएम कोर्ट के फैसले पर सेशन कोर्ट में सात अगस्त को सुनवाई होगी। तब तक एसडीएम कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी गई है। सपा शासनकाल में जौहर यूनिवर्सिटी के अंदर लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़क का निर्माण हुआ था। इस सड़क पर आम लोगों को चलने की अनुमति नहीं थी। एसडीएम कोर्ट ने सड़क को लोक निर्माण विभाग की मानते हुए यहां बने जौहर यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट को 15 दिन के भीतर हटाने के आदेश जारी किए थे। इसके अलावा 3.27 करोड़ रुपये की क्षतिपूर्ति के आदेश भी दिए थे। एसडीएम कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ अब जिला जज की कोर्ट में अपील दायर की गई है।

आजम खां पर गिरफ्तारी का भय, कोर्ट में लगा दी अग्रिम जमानत की अर्जी

डूंगरपुर में मकान तोडऩे के मामले में गंज पुलिस ने तत्कालीन सीओ सिटी आले हसन खां और सपाइयों के खिलाफ दो और मुकदमे दर्ज किए हैं। इनमें एक मुकदमा बाजोड़ी टोला मुहल्ले की गुलनार के ओर से कराया है। आरोप है कि डूंगरपुर स्थित घर पर फरवरी 2016 में सपा शासनकाल के दौरान तत्कालीन सीओ सिटी आले, पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर अहमद खां, बरकत ठेकेदार आदि सपाई उनके घर आ गए। इसे अवैध बताते हुए घर में तोडफ़ोड़ व लूटपाट की। बाद में मकान पर बुलडोजर चलवा दिया। दूसरा मुकदमा मुमताज अहमद की तहरीर पर किया गया है। आरोप है कि डूंगरपुर में 300 गज जमीन खरीदकर मकान बनाया था, जिसे अवैध बताते हुए तुड़वा दिया था। इससे पहले डूंगरपुर में मकान तोडऩे के आरोप में पांच लोगों ने मुकदमे कराए थे। अब इनकी संख्या सात हो गई है।मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन खरीदने के दौरान सर्किल रेट भी कम कर दिए गए थे। ऐसा तीन बार किया गया। अब शासन ने इसकी जांच के लिए कमेटी बना दी है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह को शिकायत मिली थी कि जौहर यूनिवर्सिटी की जब जमीन खरीदी गईं तक सपा शासनकाल में सर्किल रेट घटा दिए गए, ताकि खरीदार को फायदा मिल सके। वर्ष 2005-06, 2012-13, 2015-16 में बिना कारण रेट घटाए गए, जिलाधिकारी ने मामले की जांच कराई तो आरोप सही पाए।उन्होंने मामले की जांच रिपोर्ट प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव स्टांप को भेज दी। शासन ने अब इस मामलेे की जांच के लिए तीन अधिकारियों की कमेटी बनाई है, जिसमें गाजियाबाद के आइजी स्टांप, मुरादाबाद के डीआइजी स्टांप और मुख्यालय लखनऊ के डीआइजी स्टांप को शामिल किया है। मुरादाबाद के डीआइजी स्टांंप मनोज कुमार श्रीवास्तव ने रामपुर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की। कमेटी जांच करने के बाद शासन को रिपोर्ट देगी।  

रामपुर से अन्य समाचार व लेख

» सांसद आजम खां क्वालिटी बार की जमीन पर कब्जा करने के आरोप

» रामपुर में अखिलेश यादव ने कहा- भाजपा ने हमें सिखा दिया पुलिस से कैसे काम लेना है

» आजम खां पर अब हत्या का भी मुकदमा दर्ज

» सांसद आजम खां के रिसॉर्ट में नलकूप लगाने में अफसरों के खिलाफ होगी रिपोर्ट

» सांसद आजम खां के घर पर नोटिस चस्पा, पत्नी व दोनों पुत्रों का भी नाम

 

नवीन समाचार व लेख

» अलीगढ़-:एसडीएम खैर ने किया खैर नगर पालिका के नव निर्मित सोलिडवेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का निरीक्षण ।

» अलीगढ़-:बिजौली ब्लॉक में ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन ।

» अलीगढ़-:डीएम के कड़े निर्देशों के क्रम में इगलास तहसील में एसडीएम के नेतृत्व में दौड़ी क्यूआरटी टीमों ने मौके पर जाकर किये भूमि विवाद की समस्याओं का निस्तारण ।

» अलीगढ़-:गौवंश के सरंक्षण को लेकर एसडीएम इगलास ने की सम्बंधित अधिकारियों के साथ वैठक दिए महत्वपूर्ण निर्देश ।

» अलीगढ़-:एसडीएम खैर के नेतृत्व में तहसील की राजस्व टीम ने नगला अस्सू में अवैध कब्जे को जेसीबी से हटाया ।