यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

संतकबीर नगर में मंच ढहा, बाल-बाल बचे प्रभारी मंत्री


🗒 रविवार, सितंबर 10 2017
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

रविवार को संतकबीर नगर जिले के किसानों को कर्जमाफी प्रमाण पत्र बांटने के कार्यक्रम के दौरान उस समय अफरातफरी मच गई जब इसके लिए लगाया गया मंच अचानक ध्वस्त हो गया। इससे जिले के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन, विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे आदि टेंट के नीचे दब गए।

संतकबीर नगर में मंच ढहा, बाल-बाल बचे प्रभारी मंत्री

आनन-फानन में पुलिस कर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला। घटना में मंत्री, सीडीओ समेत चार लोग घायल हो गए, जिनका मौके पर ही प्राथमिक उपचार किया गया। किसान कर्जमाफी के लिए प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम के दौरान मंच पर खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे, भाजपा जिलाध्यक्ष रामललित चौधरी, भाजपा नेता त्रयंबक नाथ त्रिपाठी समेत अनेक लोग मंच पर थे।

मौके पर कुल 5508 किसानों को प्रमाणपत्र दिया जाना था जिसमें से 111 किसानों को मंत्री द्वारा प्रमाणपत्र दिया जाना था। लगभग चार दर्जन किसानों को प्रमाण पत्र वितरित करने के बाद प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दे रहे थे। अभी वे पांच मिनट ही बोल पाए थे कि अचानक मंच का ऊपरी हिस्सा ध्वस्त हो गया। इससे मंत्री समेत मंच पर बैठे लोग उसके नीचे दब गए।

मंत्री के सुरक्षाकर्मियों और पुलिस कर्मियों ने सभी को बाहर निकाला। मंच गिरने से पंडाल में मौजूद किसानों में भी अफरातफरी मच गई। घटना में मंत्री आशुतोष टंडन समेत कई लोगों को चोटें आई। कार्यक्रम स्थल पर मौजूद डाक्टरों ने सभी का स्टेडियम में ही प्राथमिक उपचार किया। यह संयोग ही था कि मंच के ऊपरी भाग में लगा लोहे का गर्डर किसी के ऊपर नहीं गिरा अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

हलांकि मंत्री ने माहौल को शांत करने के लिए बाद में एक मेज पर खड़े होकर दस मिनट संबोधन किया। कार्यक्रम के दौरान जिले से पांच हजार से अधिक किसानों के साथ ही बड़ी संख्या में प्रशासनिक अमला, पुलिस कर्मी और भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। मामले में प्रशासन द्वारा मंच बनाने की जिम्मेदारी निभाने वाले लोकनिर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

संत कबीर नगर से अन्य समाचार व लेख

» संतकबीर नगर में छह वर्षीय बच्ची के दुष्‍कर्म

» मां को पिता से पिटता देख पुलिस के पास पहुंचा मासूम

» जिला संतकबीर नगर में ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार को रौंदा, दो सगे भाइयों की मौत

» संतकबीर नगर जिले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के आने से पहले जमकर बवाल, कुर्सियां तोडी, पुलिस ने भाजी लाठियां

» जिला संतकबीर नगर में नाजिर की तहरीर पर अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ केस दर्ज

 

नवीन समाचार व लेख

» राजभवन में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर बदली रहेगी लखनऊ की यातायात व्यवस्था

» जिला अमरोहा में बस व ट्रक की टक्कर में 20 लोग घायल, एक घंटा जाम रहा लखनऊ-दिल्ली हाई-वे

» जिला मेरठ में हापुड़ रोड पर ट्रैक्टर ट्राली पलटने से चार लोगों की मौत

» हरदोई मे पति-पत्नी के विवाद में मां की गोद से गिरकर बच्चे की मौत

» लखनऊ मे छह घंटे तक दिया वारदात को अंजाम, फिर शुरू हुई पार्टी