यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

लूट के स्थान पर अब यूपी में सभी विकास की योजनाएं : राजेश अग्रवाल


🗒 शुक्रवार, फरवरी 16 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक
लूट के स्थान पर अब यूपी में सभी विकास की योजनाएं : राजेश अग्रवाल

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का दूसरा बजट पेश करने से पहले वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल बेहद उत्साहित थे। विधान भवन प्रांगण में जाने से पहले उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में सिर्फ और सिर्फ विकास की योजना दिखेंगी। अब लूट करने का सारा मौका हम गायब कर दे रहे हैं।

वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बजट 2018-19 में हर वर्ग और हर क्षेत्र का ध्यान रखा गया है। सरकार बजट का एक-एक पैसा जनता तक पहुंचाएगी। वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने कहा कि बजट 22 करोड़ लोगों की जनाकांक्षाओं पर काफी खरा उतरेगा। उन्होंने कहा कि किसानों को लेकर बजट में कई योजनाओं के तहत प्रावधान किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के आरोप झूठे हैं। हम एक-एक पैसा जनता तक पहुंचाएंगे। लूट के लिए महीन विकास के लिए ला रहे हैं योजनाएं। बजट में नौजवानों के लिए रोजगार का रास्ता खोलेगें। यूपी के उपभोक्ता पर जीएसटी का कोई असर नही पड़ा है। हम धीरे धीरे अपनी गति पकड़ रहे हैं। हम यहां पर आबकारी और परिवहन से मिलने वाला राजस्व भी महत्वपूर्ण। इसके साथ ही किसी तरह का अतिरिक्त कर थोपने की बात मिथ्या है। जीएसटी अपने आप में सम्पूर्ण हैं।