UP पुलिस का ऑपरेशन ऑलआउट: 36 घंटे में 7 एनकाउंटर, ग्रेनो में 25 हजार का इनामी घायल

यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

UP पुलिस का ऑपरेशन ऑलआउट: 36 घंटे में 7 एनकाउंटर, ग्रेनो में 25 हजार का इनामी घायल


🗒 सोमवार, मार्च 26 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक
UP पुलिस का ऑपरेशन ऑलआउट: 36 घंटे में 7 एनकाउंटर, ग्रेनो में 25 हजार का इनामी घायल

राम नवमी के दिन यूपी पुलिस ने करीब-करीब हर छह घंटे में एक एनकांउटर किया। पुलिस ने 'ऑपरेशन ऑलआउट'  अभियान के तहत से छह बदमाशों को ढेर कर दिया। वहीं एक एसएचओ को बदमाशों की गोली से घायल हो गए। मारे गए अधिकतर बदमाश ईनामी थे।

बदमाशों के खिलाफ एनकाउंटर अभियान देर रात तक जारी रहा है। इसी क्रम में ग्रेटर नोएडा के सिग्मा सेक्टर के पास रविवार देर रात कासना कोतवाली पुलिस व मोटर साइकिल सवार बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में एक सिपाही घायल हो गया। जवाबी कार्रवाई में पैर में गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया। घायल बदमाश की पहचान 25 हजार के इनामी गैंगस्टर दिनेश के रूप में की गई। पुलिस ने घायल सिपाही व बदमाश को ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती करा दिया है। 

बता दें कि यूपी पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पिछले 24 घंटे के अंदर कुल 6 एनकाउंटर किए हैं। इनमें नोएडा में एक बदमाश मारा गया है, जिस पर एक लाख का इनाम था। वहीं इस मुठेभेड़ में गाजियाबाद के एक एसएचओ को भी गोली लगी है।

छह एनकाउंटर में से ग्रेटर नोएडा और नोएडा में पुलिस मुठभेड़ में 1 लाख का इनामी बदमाश ढेर हो गया। नोएडा में एनकाउंटर में मारे गए एक लाख के इनामी बदमाश का नाम श्रवण चौधरी है। बताया जा रहा है कि उसके पास से प्रतिबंधित हथियार एके-47 बरामद हुआ है। उस पर 14 केस भी दर्ज थे। इस मुठभेड़ में एक 25 हजार का इनामी बदमाश घायल हो गया। मुजफ्फरनगर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में 10-10 हजार के दो इनामी बदमाशों को गोली लगी है। वहीं, अलीगढ़ में मुठभेड़ के बाद 6 गिरफ्तार किए गए हैं।

वहीं, गाजियाबाद में भी एनकाउंटर में एक इनामी बदमाश को गोली लगी है। हालांकि, इस मुठभेड़ में गाजियाबाद के एक एसएचओ काे बदमाश की गोली लगी है। उनको अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, नोएडा से ट्रक लूट कर भाग रहे बदमाशों और पुलिस के बीच दनकौर में मुठभेड़ की खबर मिली है। इसमें दो बदमाशों के पैर में लगी गोली है।

ताजा मामले में दिल्ली से सटे नोएडा में रविवार सुबह यूपी पुलिस के एनकाउंटर में एक लाख का इनामी बदमाश श्रवण चौधरी पकड़ा मारा, जबकि दूसरा बदमाश घायल है और फरार होने में कामयाब रहा। मुठभेड़ में एडीजी प्रशांत कुमार और एसएसपी अजयपाल शर्मा भी शामिल रहे।उस पर उत्तर प्रदेश ने 50 हजार रुपये के साथ दिल्ली पुलिस ने भी 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। नोएडा पुलिस के मुताबिक, बदमाश के पास से AK-47 बरामद हुई है।

बता दें एनकाउंटर कोतवाली फेस 3 के पर्थला गोल चक्कर के पास रविवार को सुबह साढ़े 6 बजे हुआ। जानकारी मिली है कि मुठभेड़ क्राइम ब्रांच के साथ हुई। पहले बदमाशों ने एसओजी टीम पर हमला किया, पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश श्रवण चौधरी पकड़ा गया। 

इससे पहले शनिवार को गाजियाबाद और नोएडा पुलिस ने अपने अपने क्षेत्रों में मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों बदमाशों को गोली लगी है। वहीं एनकाउंटर के दौरान गाजियाबाद के एक थाना प्रभारी और एक पुलिस कर्मी गोली लगने से घायल हो गए। दोनों को विजयनगर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश से अन्य समाचार व लेख

» शामली में पहली के सामने दूसरी पत्नी को देखकर दहशत में छत से कूदा युवक

» शामली में जम्मू-पुलिस और यूपी ATS का छापा, युवक को दबोचा

» श्रावस्‍ती में बीईओ को श‍िक्ष‍िका ने स्‍कूल में बनाया बंधक

» शामली में भाजपा के कैराना ब्लाक प्रमुख पर हमला

» श्रावस्ती में असलहा दिखाकर किशोरी को घर से उठा ले गए बदमाश