यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

पत्रकार समाज का आईना हैं - प्रतिभा शर्मा


🗒 शुक्रवार, मई 31 2019
🖋 शुभम शर्मा, वृन्दाबन संवाददाता मथुरा

वृन्दावन:-मथुरा न्यूज 24 के तत्वाधान में रमणरेती क्षेत्र स्थित अखिल भारतीय माहेश्वरी सेवा सदन के सभागार में हिंदी पत्रकारिता दिवस समारोह का आयोजन बड़े ही हर्षोल्लास एवं धूमधाम से किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न समाचार पत्रों व न्यूज़ चैनलों के पत्रकारों के साथ साथ सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा कार्य करने वाले समाज सेवियो को प्रशस्ति पत्र, पटका एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ श्री राधा श्री मनु जी महाराज ने बाँके बिहारी के चित्रपट पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्ज्वलन कर हुआ।
समारोह में मुख्य अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सदस्य एवं सामाजिक कार्यकर्ता प्रतिभा शर्मा एडवोकेट ने कहा कि पत्रकार और पत्रकारिता समाज के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। पत्रकारिता के माध्यम से ही समाज में व्याप्त बुराइयां और कृतियां सभी के सामने आती हैं और पत्रकार की कलम जब निष्पक्ष निर्भीक होकर चलती है। तो राष्ट्र व समाज उत्थान की परिकल्पना साकार रूप लेने लगती है। वृंदावन बाल विकास परिषद के संरक्षक मेघश्याम वार्ष्णेय में कहा कि बदलते दौर में पत्रकारिता का स्वरूप बदला हो लेकिन आज भी समाज में आम जनमानस का सबसे अधिक विश्वास लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर ही है। न्यायपालिका कार्यपालिका और विधायिका के बाद पत्रकारिता को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ ही इसलिए माना गया है क्योंकि यह निष्पक्ष और निर्भीक होकर काम करता है। श्री मुकुंद चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष समाजसेवी श्री विनोद कुमार शुक्ला ने कहा कि पत्रकारिता की विश्वसनीयता को बनाए रखने के लिए पत्रकारों को अपने कार्य का निर्माण पूरी ईमानदारी व निष्ठा के साथ करना होगा। वरिष्ठ पत्रकार ठाकुर विष्णु पहलवान ने कहा कि हिंदी पत्रकारिता के क्षेत्र में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आज जिस तरह से सोशल मीडिया पर हिंदी पत्रकारिता ने अपना स्थान बनाया है। वह बहुत मायने रखता है । कार्यक्रम में विष्णु पहलवान ने वृन्दावन कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार दुबे का पटका पहनाकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया। इस अवसर पर जिज्ञासा कोचिंग सेंटर के संस्थापक चेतन राघव, रोहित दाधीच बृज किशोर त्रिपाठी, मोहन लाल शर्मा, महेश गोस्वामी, बलराम शर्मा, ठाकुर धर्म सिंह, राम कुमार शर्मा, विष्णु गोला, रितिक अग्रवाल, शुभम शर्मा, संजय सिंह, पुनीत शुक्ला, मनोज अग्रवाल, श्याम बिहारी शर्मा, जहीर आलम, ठाकुर भगवान सिंह, द्वारकेश बर्मन, कुंवर हरेंद्र सिंह, मोहित, धर्मेंद्र, सुभाष गोस्वामी, चर्चिल, रामेश्वर आदि उपस्थित थे।

पत्रकार समाज का आईना हैं - प्रतिभा शर्मा

मथुरा से अन्य समाचार व लेख

» मथुरा के महिला थाना के सामने बोला तलाक...तलाक...तलाक, पहला मुकदमा दर्ज

» महंत के हत्यारे से पुलिस की हुई मुठभेड़, पैर में गोली लगने से हुआ घायल

» विद्यालय परिषद के गठन के लिए हुआ चुनाव

» मथुरा मे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा रामपुर हो या उन्नाव, दोषी कोई भी बख्शा नहीं जाएगा

» वृंदावन स्थित कात्यायनी मंदिर के बगीचे में दर्शन को गई महिला के सिर पर गिरा पेड़, मौत

 

नवीन समाचार व लेख

» राज्यसभा में मतदान के दौरान गैर-हाजिर सांसदों से कांग्रेस ने मांगी सफाई

» मथुरा के महिला थाना के सामने बोला तलाक...तलाक...तलाक, पहला मुकदमा दर्ज

» प्रतापगढ़ में बाइक रोकने पर बदमाशों ने डॉयल हंड्रेड के दीवान को मारी गोली

» उत्‍तर प्रदेश परिवहन निगम की ओर से चलाया गया अभियान 17 नशेड़ी ड्राइवरों को नौकरी से निकाला गया

» राजधानी में नहर में कूदा युवक पुलिस को नहीं मिली बॉडी