यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

सुलझी मासूम की मर्डर मिस्ट्री, पुलिस ने 24 घण्टे में सुलझाया मामला


🗒 शनिवार, अगस्त 10 2019
🖋 शुभम शर्मा, वृन्दाबन संवाददाता मथुरा

मथुरा। मासूम की मर्डर मिस्ट्री सुलझ गई है। मथुरा पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही इसका खुलासा कर दिया है। मासूम की हत्या किसी बच्चा चोर अथवा कच्छा बनियान धारी गिरोह द्वारा नहीं वरन उसके एक पड़ोसी कामुक युवक द्वारा की गई थी, जिसके द्वारा हत्या से पूर्व मासूम के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया था, और उसने दुष्कर्म के प्रयास दौरान मासूम के चीखने-चिल्लाने पर उसकी हत्या कर डाली। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है, और उसने अपना जुर्म इकबाल कर लिया है।

सुलझी मासूम की मर्डर मिस्ट्री, पुलिस ने 24 घण्टे में सुलझाया मामला

दिनांक 08.08.2019 को थाना हाईवे के शंकरपुरी कालोनी में 6 वर्षीय बच्चे की हत्या की सनसनीखेज घटना के सफल अनावरण व हत्याभियुक्त की गिरफ्तारी की जानकारी शुक्रवार की रात पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर द्वारा दी गई।उल्लेखनीय है कि कल दिनांक 08.08.2019 को जयगुरूदेव मन्दिर हाईस्कूल की बाउन्ड्री के पास शंकरपुरी कालोनी नि0 जयप्रकाश के पुत्र योगेश उर्फ कृष्णा का शव मिलने के बाद क्षेत्रीय लोगो में भारी आक्रोश फैल गया था। गुस्साई भीड़ ने सड़क पर आकर हाईवे जाम करने का प्रयास किया था, जिसके कारण शान्ति व्यवस्था भंग होने लगी एवं ऐसी अफवाह फैली कि कच्छा बनियानधारी गिरोह/बच्चा चोर गिरोह बच्चों को उठाकर हत्या कर दे रहा है।इस घटना से जनता में भय का माहौल व्याप्त हो गया और लोगों ने बच्चों को अपने घरों में कैद कर लिया। इस सनसनीखेज घटना की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा ने मौके पर पहुँचकर जनता को समझाकर शान्त किया और घटना का शीघ्र अनावरण कर हत्यारे की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया, तब जनता शान्त हुई।घटना के सम्बन्ध में वादी जयप्रकाश पुत्र छीतरिया नि0 शंकरपुरी कालोनी थाना हाईवे मथुरा की तहरीर पर 702/19 धारा 364/302 भादवि पंजीकृत किया गया। उक्त घटना के सफल अनावरण करने हेतु पुलिस अधीक्षक नगर अशोक कुमार मीणा (IPS) के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी रिफाइनरी आलोक दुबे के पर्यवेक्षण में सर्विलांस टीम, स्वाट टीम एवं थाना हाईवे पुलिस सहित तीन टीमों का गठन कर 24 घण्टे के अन्दर घटना का सफल अनावरण किये जाने के सख्त निर्देश दिये गये।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देशित किये गये बिन्दुओं पर काम करते हुए गठित टीमों द्वारा आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया और पतारशी, सुरागरशी करते हुए मुखबिर मामूर किये गये। सीसीटीवी कैमरे में एक व्यक्ति बच्चे के पीछे जाता हुआ संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिया, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक नगर के साथ टीमों ने घटनास्थल एवं बच्चे के शव का बारीकी से निरीक्षण किया, जिससे प्रतीत हुआ कि बच्चे के साथ कुकर्म करने प्रयास किया गया हो और असफल रंहने पर यह घटना कारित की गई हो।इस बिन्दु पर विवेचना/जाँच आरम्भ करते हुए सीसीटीवी फुटेज में दिखाई देने वाले संदिग्ध की पहचान मुखबिर द्वारा योगेश पुत्र मन्नो नि0 शंकरपुरी कालोनी थाना हाईवे के रूप में हुई। मृतक के बडे भाई गौरव द्वारा भी संदिग्ध की पहचान योगेश के रूप में की गई। तदोपरान्त संदिग्ध को तलाश किया गया तो वह घर से गायब मिला।अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु पुनः मुखबिर मामूर किये गये, जिसके फलस्वरूप मुखबिर की सूचना पर बच्चे की हत्या करने वाले योगेश पुत्र मन्नो नि0 शंकरपुरी कालोनी को गोवर्धन चौराहा मथुरा से आज दि0 09.08.19 को गिरफ्तार कर लिया गया।अभियुक्त योगेश ने पूछताछ के दौरान घटना का इकबाल करते हुए बताया कि उसका बच्चे के घर खूब आना जाना था, जिसके कारण बच्चा कृष्णा घुलामिला था। बच्चे को रास्ते में अकेला देखकर वहशीपन जाग्रत हुआ और लालच देकर बच्चे को जयगुरुदेव की दीवार के अन्दर ले गया, जहाँ अप्राकृतिक मैथुन करने का प्रयास किया।इस दौरान बच्चा चिल्लाने लगा, जिसके कारण उसकी नाक, मुँह दबाया। बच्चा कहीं घर जाकर न कह दे। इसलिए उसकी हत्या कर दी और शव दीवार के बाहर फेंककर चला गया।अभियुक्त द्वारा पूछताछ के दौरान यह भी बताया गया कि उसने वर्ष 2015 में मलखान सिंह के पुत्र हनी के साथ भी कुकर्म किया था और हत्या करने के उद्देश्य से उसे कुएं में फेंक दिया था, जिसकी मृत्यु हो गई थी। अभियुक्त के कब्जे से घटना में पहना नेकर, कच्छा, बनियान बरामद हो गई है तथा अभियुक्त द्वारा पहनी टी-शर्ट को जला गया दिया है।

मथुरा से अन्य समाचार व लेख

» ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति ने हरी बाबू सम्राट को महानगर की कमान सौंपी गई

» चौमुहां में गाड़ी डिवाइडर से टकराकर खड़े ट्रक में जा घुसी

» व्रन्दावन में पति ने तलाक तलाक तलाक कहके पत्नी को दिया तीन तलाक

» सुरीर में एसएसपी शलभ माथुर ने की बड़ी कार्रवाई

» भतीजी के साथ दुराचार करने वाले आरोपी पुलिस ने किया गिरफ्ता

 

नवीन समाचार व लेख

» वाराणसी मे चीफ इंजीनियर समेत आठ अभियंताओं पर मुकदमा, जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का आगमन

» मंत्री ने बसपा प्रमुख मायावती को बताया बिजली का नंगा तार, बोले- छूने वाला मर जाएगा

» IPS किशोर कुणाल ने अपनी पुस्तक अयोध्या रिविजिटेड और अयोध्या बियांड एड्यूस्ड एविडेंस में किया दावा

» ब्रज यातायात एवं पर्यावरण जनजागरूकता समिति ने हरी बाबू सम्राट को महानगर की कमान सौंपी गई

» चौमुहां में गाड़ी डिवाइडर से टकराकर खड़े ट्रक में जा घुसी