यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

डिफेंस कॉरीडोर के नाम पर हड़पी किसानों की जमीनें


🗒 बुधवार, अक्टूबर 13 2021
🖋 अजय कुमार शुक्ला, ब्यूरो प्रमुख हमीरपुर
डिफेंस कॉरीडोर के नाम पर हड़पी किसानों की जमीनें

हमीरपुर ब्यूरो - यूपी विधानसभा 2022 चुनाव के मद्देनजर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हमीरपुर के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस से विजय यात्रा निकाली. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के राज में प्रदेश को बुल और बुलडोजर से बचाना है. भाजपा गरीबों किसानों और संविधान को कुचलने का काम कर रही है. भाजपा के राज में गो माता की दुर्दशा है. गो माता की सेवा समाजवादी लोग ही अच्छे से कर सकते हैं. कुरारा में आयोजित जनसभा को संबोधित करने निकले अखिलेश यादव का रास्ते में जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने जमकर स्वागत किया
साधा

समाज का हर वर्ग भाजपा की नीतियों से बेहाल है. पेट्रोल 100 रूपये पार हो गया है वही सरसों का तेल भी गरीबों की पहुंच से दूर हो रहा है।. रसोई गैस की कीमतें बेलगाम है. गरीबों के लिए शुरू की गई सरकार की उज्ज्वला योजना बुज्जवला हो गई है. बुंदेलखंड के किसानों की स्थिति सुधारने के लिए सपा सरकार के शासनकाल में बड़ी-बड़ी मंडिया बनवाई गई थी, लेकिन भाजपा सरकार अभी तक वह मंडिया शुरू नहीं करवा पाई है. उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनने के बाद बुंदेलखंड में बनाई गई मंडियों में तेल के कारखाने बनवाए जाएंगे, जिससे किसानों को लाभ हो और विदेशों से आने वाली मिलावट से गरीब जनता को बचाया जा सके. समाजवादी पार्टी की सरकार ने आम लोगों के लिए काम किया था. युवाओं को रोजगार देने के साथ-साथ लैपटॉप भी बांटे गए थे जो कोरोना संकट काल में सबसे अधिक काम आए.
भाजपा सरकार साढ़े 4 साल में नेवली लिग्नाइट का पावर प्लांट बनकर पूरा नहीं हो पाया है और दूसरी तरफ सरकार ने बिजली के दाम दामों में भारी बढ़ोतरी कर दी है. सपा की सरकार बनने के बाद गरीबों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी. भाजपा की बातों में आकर बुंदेलखंड की जनता ने उन्हें तमाम वधायक और सांसद दिए, लेकिन अब बुंदेलखंड की जनता ने भाजपा को सबक सिखाने का मूड बना लिया है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव के द्वारा भी रथ यात्रा निकाले जाने को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि वह भी भाजपा को हराने के लिए निकले हैं, लेकिन गठबंधन के सवाल पर उन्होंने गोलमोल जवाब दिया.

डिफेंस कॉरीडोर के नाम पर हड़पी किसानों की जमीनें
बुंदेलखण्ड की अन्ना प्रथा का मुद्दा उठाते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने अरबों का धन अन्ना प्रथा के नाम पर डकार लिया और आज भी बुंदेलखण्ड के किसान एक से दूसरी फसल नहीं ले पा रहे हैं। इसीलिए यहां गरीबी है। डिफेंस कॉरीडोर के नाम पर किसानों की जमीनें ले ली। गोला-बारूद और मिसाइल की फैक्ट्री लगाकर रोजगार देने का झूठा वादा किया और हकीकत सबके सामने है। इनकी बातें सुतली बम की तरह फुस्स हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि सपा शासनकाल में किसानों की खुशहाली के लिए मण्डियां बनाई गई थी, दोबारा सरकार बनाकर किसानों की खुशहाल करने का काम किया जाएगा ताकि देश की निर्भरता विदेशों से खाद्यान्न की आपूर्ति की न हो।

जातीय जनगणना से कतरा रही है भाजपा सरकार
जातीय जनगणना के मुद्दे को उठाते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा भ्रम फैलाती है कि सब यादव ले गए, लेकिन जातीय जनगणना के नाम पर पीछे हो जाती है। उन्होंने कहा कि सपा मांग करती है कि एक बार सबको गिनकर उनका हक और अधिकार उन्हें दे दिया जाए।

समाजवादी विजय रथ यात्रा लेकर निकले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुरारा में आयोजित जनसभा में मौजूदा सरकारों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने जनता का आह्वान किया कि 2022 के विधान सभा चुनाव में भाजपा के ऊपर वोटों का बुल्डोजर चलाए। उन्होंने अपने कार्यकाल में कराए गए विकास कार्यों के मौजूदा भाजपा सरकार की तुलना करते हुए कहा कि बुंदेलखण्ड की जनता ने विधानसभा और लोकसभा में भाजपा को सारी सीटें दे दी, लेकिन बदले में उन्हें सिर्फ धोखा मिला है।

महिलाओं को तीन गुना समाजवादी पेंशन देने का वादा
जनसभा में अखिलेश ने 2012 की अपनी सरकार में हुए कार्यों को जनता के समक्ष पेश किया। उन्होंने कहा कि छोटे-मोटे झगड़ों को रोकने के लिए यूपी 100 सेवा शुरू की। भाजपा सरकार ने इसका नाम बदलकर 112 कर दिया। स्कूलों के रंग बदल दिए। जिन योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हो चुका था, उनका फिर से फीता काटा गया। इस सरकार ने एक यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं किया और महंगी बिजली देकर लोगों की जेबों पर डांका डाल दिया। बातों से बिजली बनाने में भाजपाई माहिर हैं। हमीरपुर से कालपी तक फोरलेन सड़क बनाई, जिस पर रोग चलने से कतराते थे, उस पर अब लोग आसानी से सफर कर रहे हैं। गरीब छात्रों को लैपटॉप बांटे। सूखा पड़ा तो बुंदेलखण्ड में खाद्यान्न पैकेट बांटे। महिलाओं को पांच सौ रुपए समाजवादी पेंशन दी। अखिलेश ने घोषणा की पुन: सरकार बनने पर इस पेंशन को बढ़ाकर तीन गुना कर दिया जाएगा।

हमीरपुर से अन्य समाचार व लेख

» किसानों के खेतों से जबरन निकाले जा रहे मोरम के ट्रक

» अखिलेश यादव ने यूपी की तरक्की के लिए खास योजना लाने का किया वादा

» मौदहा -नहीं थम रहा चोरी का मामला आए दिन हो रही वारदात

» हमीरपुर में दाे मार्ग दुर्घटनाओं में चाची व भतीजा समेत तीन की मौत

» पूर्व डीआईजी की अध्यक्षता में हुई कार्यशाला