यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

महिला पुलिसकर्मियों के लिए जल्द बनेंगे टॉयलेट


🗒 गुरुवार, मार्च 29 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक
महिला पुलिसकर्मियों के लिए जल्द बनेंगे टॉयलेट

उत्तर प्रदेश पुलिस में काम करने वाली महिलाओं की परेशानी जल्द ही दूर होने वाली है. टॉयलेट को लेकर महिला पुलिसकर्मियों के सामने आ रही समस्याओं को देखते हुए 

वाराणसी परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) ने इस संबंध में परिक्षेत्र के सभी जिलों से रिपोर्ट मांगी है. उनका कहना है कि रिपोर्ट मिलने के बाद वह पुलिस मुख्यालय भेजी जाएगी, जिस पर अमल करते हुए महिला पुलिसकर्मियों के लिए जल्द ही टॉयलेट बनाए जाएंगे.
यूपी पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, वाराणसी परिक्षेत्र में तैनात महिला पुलिसकर्मियों के लिए जल्द ही 80 टॉयलेट बनाए जाएंगे. डीजीपी के निर्देश पर आईजी रेंज दीपक रतन ने चारों जिले के कप्तानों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय से बजट जारी किया जाएगा.
सूत्रों ने बताया कि महिला पुलिसकर्मियों की थानों में 24 घंटे ड्यूटी होती है. इसके बावजूद शहर के किसी भी थाने में उनके लिए अलग से टॉयलेट नहीं हैं. महिला पुलिसकर्मियों की यह परेशानी उस समय सामने आई थी, जब वाराणसी परिक्षेत्र के आईजी दीपक रतन ने कई थानों का दौरा किया था, जिसके बाद उन्होंने अस्थाई टॉयलेट की व्यवस्था करने को कहा था.
आईजी दीपक रतन के मुताबिक, सभी थानों में महिला पुलिसकर्मियों के लिए अलग से टॉयलेट बनाने के लिए थानाध्यक्षों से जगह चिन्हित करने और उसको बनाने में होने वाले खर्च की जानकारी देने को कहा गया है.उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद पुलिस मुख्यालय भेजा जाएगा. इसके बाद एक साथ पूरे प्रदेश के थानों में टॉयलेट बनाने के लिए बजट जारी होगा.

वाराणसी से अन्य समाचार व लेख

» वाराणसी में राजमिस्‍त्री का काम छोड़कर बना मोबाइल छिनैत

» सारनाथ में छात्रा संग दुष्‍कर्म करने वाला शिक्षक गया जेल

» वाराणसी में गोली मारने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार

» वार्डन प्रो. किरन सिंह ने अपने आवास पर आग लगाकर दी जान

» वाराणसी में पुलिस बनकर चेकिंग के बहाने उड़ा दिए पांच लाख रुपये