यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

वाराणसी मे मनीषा कोइराला ने काशी विश्‍वनाथ और विंध्‍यवासिनी दरबार में किया दर्शन पूजन


🗒 शनिवार, दिसंबर 08 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

मनीषा कोइराला की मां सुषमा का बाबा विश्वनाथ में अटूट श्रद्धा है। उन्होंने अपने बीते दिनों की चर्चा करते हुए कहा कि गंगा की सीढिय़ों पर दिन बीत जाते थे। बाबा की कृपा है कि मनीषा कैंसर से स्वस्थ होकर निकल आयी सो उनके दरबार में हाजिरी लगाने आयी हूं। मारकंडेय महादेव भी कोइराला परिवार के लिए आस्था के केन्द्र हैं और मां विंध्यवासिनी कुल देवी हैं। यहां दर्शन पूजन करने पहुंची मनीषा कोइराल ने लोगों के साथ मंदिर क्षेत्र में तस्‍वीरें भी खिंचवाईं।

वाराणसी मे मनीषा कोइराला ने काशी विश्‍वनाथ और विंध्‍यवासिनी दरबार में किया दर्शन पूजन

अभिनेत्री मनीषा कोइराला विश्वनाथ मंदिर पहुंचीं ताे उन्‍होंने सविधि दर्शन-पूजन करने के बाद अन्‍नपूर्णा मंदिर गईं। इस दौरान मां अन्‍नपूर्णा की आरती उतारी और उप महंत शंकर पुरी ने प्रसाद स्वरूप मां की चुनरी, माला, रोली भेंट किया। वहीं मंदिर से बाहर निकलने के बाद सभी का अभिवादन स्वीकार किया। हालांकि उनका यह दौरा निजी रहा और कैंसर से पूरी तरह से उबरने के बाद धार्मिक अनुष्‍ठान के उददेश्‍य से ही काशी आईं थीं।सुबह उन्‍होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि जन सेवा पसंद लेकिन इसके लिए पोलिटिकल रास्ता बेहतर नहीं। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बताया कि मीटू मूवमेंट महत्‍वपूर्ण बदलाव है। वर्किंग कल्चर का दौर है लिहाजा घर और बाहर सुरक्षा होनी ही चाहिए। मीटू अभियान परिणाम तक जाना चाहिए। इसके लिए पुरुषों को भी साथ आना चाहिए हालांकि इस अभियान का दुरुपयोग न हो यह अधिक जरूरी है।फिल्म अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने शनिवार को मां विंध्यवासिनी के दरबार में हाजिरी लगाई। वे अपनी मां के साथ विंध्याचल मंदिर पहुंची आैर विधिवत दर्शन पूजन किया। इस दौरान पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था मुस्तैद रही आैर दर्शन के बाद मनीषा वापस चली गईं। शनिवार दोपहर विंध्याचल पहुंची मनीषा कोइराला ने अपनी मां के साथ मां विंध्यवासिनी का दर्शन किया। उन्होंने मंदिर की परिक्रमा की आैर विधिवत दर्शन पूजन किया। इस दौरान उन्होंने किसी से कोई बात नहीं की लेकिन कुछ प्रशंसकों ने उनकी तस्वीर लेनी चाहीं तो उन्होंने मना भी नहीं किया। दर्शन के दौरान मंदिर परिसर में पुलिस की चुस्त व्यवस्था रही ताकि उन्हें कोई परेशानी न हो सके। स्थानीय पुजारियों ने बताया कि मनीषा कोईराला कुछ देर तक मंदिर में रहीं और इस दौरान उन्होंने मन ही मन मां से प्रार्थना की, इसके बाद वापस लाैट गईं।

वाराणसी से अन्य समाचार व लेख

» वाराणसी क्राइम ब्रांच ने टप्पेबाजों, चोरों की गैंग का किया राजफाश

» वाराणसी मे पौधरोपण के बाद अब पीएम मोदी शुरू करेंगे भाजपा राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान

» वाराणसी से PM नरेंद्र मोदी कल शुरू करेंगे भाजपा का सदस्यता अभियान

» काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में छात्रा ने छेड़खानी का लगाया आरोप, विरोध पर जान से मारने की धमकी

» डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य वाराणसी में बोले जल्द ही खत्म होगा अनुच्छेद 370

 

नवीन समाचार व लेख

» मथुरा के थाना शेरगढ़ के गांव रान्हेरा में एक मकान में चोरों ने किया हाथ साफ ग्राम में मचा हड़कंप

» मथुरा के राया थाना के अंतर्गत हत्या के आरोपी को पकड़ने की पत्नी की पुलिस से गुहार

» मथुरा के मांट में पुलिस ने 2 कछुओं के साथ तस्करों को किया गिरफ्तार

» अलीगढ़,जिला पूर्ति अधिकारी के नेतृत्व में पूर्ति विभाग की टीम ने की बड़ी कार्यवाही

» मथुरा में शहर कोतवाली पुलिस ने वाहन चोर गैंग के चार सदस्यों को किया गिरफ्तार चोरों के कब्जे से तीन मोटरसाइकिल हुई बरामद