यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

वाराणसी मे अवैध अतिक्रमण हटाने के विरोध में वीडीए दस्ते पर हमला, भाजपा नेता गिरफ्तार


🗒 बुधवार, दिसंबर 26 2018
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

 रवींद्रपुरी कॉलोनी में बुधवार सुबह वीडीए का दस्ता एक निजी हॉस्पिटल का अतिक्रमण तोडऩे पहुंचा तो भाजपा नेताओं ने विरोध किया। पुलिस की मौजूदगी मेें जेसीबी पर ईंट फेंकने के साथ ही अपशब्द कहे गए। जोनल अधिकारी पर भी हमला किया गया। एक भाजपा पदाधिकारी सुभाष को पुलिस ने हिरासत में लिया तो भाजपाई थाने पर भी जुट गए। जोनल अधिकारी की तहरीर पर मुकदमा लिख आरोपित को गिरफ्तार किया गया। हालांकि वह जमानत पर रिहा हो गया। उसने भी तहरीर दी जिस पर जांच हो रही है।

वाराणसी मे अवैध अतिक्रमण हटाने के विरोध में वीडीए दस्ते पर हमला, भाजपा नेता गिरफ्तार

 रवींद्रपुरी में डॉ.विनोद कुमार गुप्ता का सुदामा फ्रैक्चर हॉस्पिटल है। वीडीए ने सड़क पर अतिक्रमण के आरोप में हॉस्पिटल संचालक को नोटिस देकर खुद कब्जा हटाने को कहा था। बुधवार सुबह लगभग 10 बजे वीडीए के जोनल अधिकारी अविनाश कुमार अवर अभियंता आरके सिंह के साथ जेसीबी लेकर वहां पहुंच गए। जेसीबी से निजी हॉस्पिटल की दीवार तोड़ी जा रही थी तभी करीब पौने ग्यारह बजे एमएलसी केदारनाथ सिंह समेत कई भाजपा नेताओं ने आकर दस्ते को अतिक्रमण तोडऩे से रोक दिया। आरोप है कि जोनल अधिकारी अविनाश कुमार पर हमला करते हुए धक्का-मुक्की की गई। अपशब्द भी कहे गए। जेसीबी पर ईंट  फेंकी गई जिससे ड्राइवर को मामूली चोट पहुंची। और यह सब भेलूपुर पुलिस की मौजूदगी में हुआ। वहां मामला गर्माया तो पुलिस बल के साथ सीओ सत्येंद्र तिवारी पहुंचे। जोनल अधिकारी पर हमले के आरोप में भाजपा के पदाधिकारी अधिवक्ता सुभाष कुमार को हिरासत में थाने ले जाया गया। वीडीए की टीम और भाजपा नेता भी भेलूपुर थाने आ गए। जोनल अधिकारी अविनाश कुमार ने तहरीर दी जिसमें सुभाष कुमार समेत कुछ अन्य पर हमले की कोशिश, सरकारी कार्य में बाधा डालने और अपशब्द कहने का आरोप लगाया गया। सुभाष की ओर से भी तहरीर दी गई जिसमें लिखा है कि जोनल अधिकारी अविनाश और जेई आरके सिंह ने नक्शा पास होने के बावजूद हॉस्पिटल को तोडऩे के विरोध पर पांच लाख रुपये की मांग की। डॉ.विनोद को मारपीट कर बंधक बना लिया था। उनके साथ मौजूद कर्मचारियों ने भी खींचतान कर अंगूठी-चेन खींच ली।

सीओ भेलूपुर ने बताया कि जोनल अधिकारी पर हमले के आरोपित सुभाष को मुकदमा लिखकर गिरफ्तार कर लिया गया। सात साल से कम सजा वाली धाराएं होने की वजह से शांति भंग में चालान कर सुभाष को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया जहां से जमानत पर रिहा किया गया। सुभाष से मिली तहरीर पर जांच हो रही है। सीसीटीवी फुटेज भी देखी जाएगी।रवींद्रपुरी में वीडीए दस्ते को अतिक्रमण तोडऩे से रोकने पर अफवाह फैली थी कि एमएलसी केदारनाथ ने जोनल अधिकारी अविनाश को थप्पड़ मारा लेकिन भेलूपुर थाने में पत्रकारों से अविनाश ने कहा कि एमएलसी ने उन पर हाथ नहीं छोड़ा बल्कि सुभाष ने हमला किया। एमएलसी ने भी कहा कि मारपीट नहीं हुई, उन्होंने किसी पर हाथ नहीं उठाया।

वाराणसी से अन्य समाचार व लेख

» अब बाबा दरबार में सक्रिय होगी शिकायत निवारण व्यवस्था, गठित होगा विशेष प्रकोष्ठ

» बेगमपुरा एक्‍सप्रेस में सेना के जवान ने छात्रा से की छेड़खानी, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

» वाराणसी मे पुलिस लाइन में महिला प्रशिक्षु पुलिस कर्मियों ने लगाया छेड़छाड़ का अरोप, किया प्रदर्शन

» वाराणसी मे वृद्ध को गांव के दबंगों ने पीटकर किया अधमरा, मरा हुआ जानकर बोरे में बांधकर फेंका

» नवनिर्वाचित सांसद अतुल राय की समर्पण अर्जी खारिज, तीसरी बार तय की गई तिथि पर नहीं किया समर्पण

 

नवीन समाचार व लेख

» जिला गोंडा में भाजपा के बूथ अध्यक्ष पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला, हालत गंभीर

» अब गलत शिकायत पर दंड के प्रावधान पर पुनर्विचार करेगा चुनाव आयोग

» प्रयागराज-वाराणसी हाईवे परबिल्टी थी मुर्गी के दाना की लेकिन ट्रक में लदी थी शराब, दो गिरफ्तार

» केंद्रीय कारागार नैनी में शराब पार्टी की फोटो वायरल, जांच शुरू

» अब बाबा दरबार में सक्रिय होगी शिकायत निवारण व्यवस्था, गठित होगा विशेष प्रकोष्ठ