यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

जिला वाराणसी में प्रियंका के सामने ही भिड़े भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ता, लगे मोदी-मोदी के नारे


🗒 बुधवार, मार्च 20 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

गंगा के रास्ते पूर्वी उत्तरप्रदेश के चुनावी सफर को तय कर रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। अपनी गंगा यात्रा के तीसरे दिन प्रियंका वाड्रा बनारस में हैं। इससे पहले यात्रा के दूसरे दिन उन्होंने प्रधानमंत्री का नाम लिए बगैर निशाना साधा कि बार-बार बीते 60-70 साल में कुछ न होने का हवाला देने वाले अपने पांच साल का हिसाब नहीं दे रहे हैं। पिछले पांच साल से सिर्फ झूठ बोला जा रहा है।प्रियंका ने वाराणसी में कांग्रेस के कार्यकर्ता समागम (होली मिलन) में 2014 के भाजपा के बनारस से जुड़े घोषणा पत्र को दिखाते हुए कहा कि इसमें आठ वादे किए गए, पूरे एक भी नहीं हुए। प्रचार की राजनीति हो रही है। प्रियंका ने कहा कि मैं रास्ते मे आ रही थी तो भाजपा के लोगों ने अपने पक्ष में नारे लगाए, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीटा भी। कांग्रेस ऐसी राजनीति नहीं करती है, हमने अंग्रेजों की पिटाई सही लेकिन हाथ नहीं उठाया। सिर्फ सच को सामाने लाया है।

जिला वाराणसी में प्रियंका के सामने ही भिड़े भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ता, लगे मोदी-मोदी के नारे

वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पहुंचीं प्रियंका पहले दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा का पूजन किया। इस दौरान उन्होंने मां गंगा की आरती उतारी। यहां से वह बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिये पहुंचीं। उन्होंने चुनरी ओढ़कर बाबा के दर्शन किए। बाबा के दर्शन के बाद वह पिपलानी कटरा में होली मिलन समारोह में पहुंचीं। इस दौरान प्रियंका की मौजूदगी में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की बहू अमृता पांडेय, बीजेपी के पूर्व पार्षद ओमप्रकाश चौरासिया समेत एक दर्जन लोगों ने ली कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।वाराणसी के रामनगर से स्टीमर से अस्सी घाट पहुंचीं प्रियंका ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार आई तो मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय बनेगा। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में राजनीति का मकसद बदल गया है, अब यह  सत्ता पाने और जनता को दबाने के लिए हो रही है।वाराणसी के रामनगर में प्रियंका ने लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। हालांकि इसी बीच प्रियंका के सामने ही मोदी-मोदी की नारेबाजी कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की मारपीट हो गई। प्रियंका के जाते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने शास्त्री प्रतिमा से माला उतार कर गंगा जल से नहाया और प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करने लगे।वाराणसी में वंशवाद पर पीएम के ट्वीट पर पलटवार करते हुए प्रियंका ने कहा कि पिछले पांच साल में भाजपा ने सुनियोजित तरीके से संस्थाओं पर हमला किया है। हमें जितना प्रताणित किया जाएगा हम उतने जोर से प्रतिकार करेंगे। पीएम जनता को बेवकूफ न समझें। जनता सब देख और समझ रही है।

भदोही स्थित सीता समाहित स्थल सीतामढ़ी से लेकर मीरजापुर के ऐतिहासिक चुनार किले तक की करीब 75 किमी की यात्रा में प्रियंका ने 30 किमी का सफर गंगा के रास्ते स्टीमर से तय किया। सड़क मार्ग के दौरान बीच-बीच में भीड़ के साथ पैदल भी चलीं। मंदिरों में दर्शन-पूजन के साथ ही दरगाह में चादर भी चढ़ाई। सुबह सीतामढ़ी मंदिर में दर्शन करने के साथ ही वहां मौजूद मीडिया से मुखातिब होकर सरकार के रिपोर्ट कार्ड पर तीखा वार किया। बोलीं सरकार का प्रचार बहुत अच्छा है लेकिन जमीनी हकीकत से इसका कोई वास्ता नहीं है। युवा, बेरोजगार और किसान सभी परेशान हैं। आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ता प्रताडि़त हैं।अपने चुनावी सफर में प्रियंका लोगों को धर्म के नाम पर बांटने से आगाह भी कर रही हैं तो खुद धार्मिक समीकरणों में भी सामंजस्य बिठाने से नहीं चूक रही हैं। सीतामढ़ी के अलावा उन्होंने मां विंध्यवासिनी के धाम में दर्शनपूजन किया और प्रसाद स्वरूप मिली चुनरी को ओढ़ा। मंदिर से कुछ ही दूर स्थित कंतित के मौलाना इस्माइल चिश्ती की मजार पर चादरपोशी की और अकीदत में चादर को चूमा भी। चुनार में महाराज गुहराज निषाद का भी दर्शन किया।

वाराणसी से अन्य समाचार व लेख

» वाराणसी मे पौधरोपण के बाद अब पीएम मोदी शुरू करेंगे भाजपा राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान

» वाराणसी से PM नरेंद्र मोदी कल शुरू करेंगे भाजपा का सदस्यता अभियान

» काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में छात्रा ने छेड़खानी का लगाया आरोप, विरोध पर जान से मारने की धमकी

» डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य वाराणसी में बोले जल्द ही खत्म होगा अनुच्छेद 370

» बालाकोट एयर स्ट्राइक पर खुलासा करने वाली इटली की पत्रकार के Tweet से हड़कंप

 

नवीन समाचार व लेख

» गोरखपुर एयरपोर्ट पर लैंड करते समय पक्षी से टकरा गया बड़ा हादसा टला

» सूचना देने से इन्कार करने पर CIC ने DoPT को लगाई फटकार

» एलनगंज स्थित एल्डोराडो अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल से गिरकर कारोबारी की पत्नी की मौत

» बुलंदशहर मे सड़क हादसे में युवक की मौत के बाद जमकर हंगामा,पथराव-तोड़फोड़

» बागपत में दहेज में नहीं दी फार्रच्यूनर कार तो पत्नी और साले पर डाल दिया तेजाब