यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

वाराणसी मे विवाद के बीच साले ने बहनोई र्को मारी गाेली, मौके पर ही युवक ने तोड़ा दम


🗒 बुधवार, अप्रैल 10 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

कैंट इलाके में पहडिय़ा के रमरेपुर में बुधवार शाम करीब चार बजे घरेलू झगड़ा शांत कराने के लिए मऊ से आए साले ने बहनोई चंदन सिंह (32) की गोली मार कर हत्या कर दी। हत्या के बाद साले-साली समेत चार लोग कार में भाग निकले। देर रात तक पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी। मूलरूप से मऊ जनपद के जयसिंहपुर गांव निवासी लालबहादुर सिंह की छह बेटियों के बीच चंदन इकलौता पुत्र था। करीब 10 साल पहले वह रमरेपुर के निजी मकान में आकर रहने के साथ एक एमएलसी का काम संभालने लगा। कैंट में वह उनके टायर शोरूम का लेखा-जोखा देखता था। छह साल पहले उसका विवाह मऊ के मधुबन गांव की प्रिया के साथ हुआ था। उसने एक बेटी नित्या को जन्म दिया जो अब पांच साल की है।

वाराणसी मे विवाद के बीच साले ने बहनोई र्को मारी गाेली, मौके पर ही युवक ने तोड़ा दम

रमरेपुर के मकान में चंदन के माता-पिता भी अक्सर आते-जाते हैं। चंदन और उसकी पत्नी प्रिया के बीच अक्सर विवाद होता था लेकिन नवरात्र के पहले रोज फलाहार के लिए खासा झगड़ा हो गया। सास-ससुर और ननद रिंकू के समझाने से झगड़ा ठंडा नहीं हुआ। मामला इतना गर्माया कि बुधवार दिन में करीब साढ़े तीन बजे मऊ से चंदन का साला मृत्युंजय, साली शिल्पी और दो अन्य युवक कार में आ गए।उस वक्त घर मेंं चंदन, पत्नी प्रिया, बेटी और बहन ङ्क्षरकू थी। साले-साली ने घर में आकर बातचीत शुरू की। करीब आधे घंटे बाद दरवाजे के पास बातचीत के दौरान तैश में आकर साले मृत्युंजय ने चंदन की कनपटी पर पिस्टल से गोली मार दी। फायर की आवाज सुनकर पड़ोसी आए तो दरवाजे के पास चंदन खून से लथपथ पड़ा था। पड़ोसियों के जुटने के बाद दरवाजा खोलकर चंदन के साले-साली समेत चार लोग भाग गए। कुछ देर बाद कैंट पुलिस पहुंची। चंदन को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बताया कि उसकी मौत हो चुकी है। मौके से पुलिस को हत्या में प्रयुक्त पिस्टल पड़ी मिली। पुलिस ने फोरेंसिक टीम बुलाकर मौके से साक्ष्य जुटाए और पिस्टल कब्जे में ली। खबर पाकर रोते हुए आए पिता लालबहादुर से तहरीर लेकर कैंट पुलिस ने मृत्युंजय सिंह, शिल्पी और चिंटू तथा एक अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस लिखा है। उनकी तलाश हो रही है।

जरा सी बात पर दंपती के बीच झगड़े ने तूल पकड़ा और फिर मऊ से पिस्टल लेकर आए मृत्युंजय ने अपनी बहन का सुहाग छीन लिया। पड़ोसियों के मुताबिक, फलाहार को लेकर झड़प को सास-ससुर ने सुलझा दिया था। फिर मऊ से आई सास से किचन में सफाई को लेकर प्रिया की कहासुनी हो गई। चंदन की बहन ङ्क्षरकू ने आकर यह झगड़ा भी सुलझाने की कोशिश की मगर प्रिया का गुस्सा ठंडा नहीं हुआ। उसने काम के सिलसिले में जौनपुर गए पति चंदन को खुदकशी की धमकी देकर मंगलवार देर रात घर लौटने पर मजबूर किया। फिर उसने ही मायके में इस बारे में बताया तो उसके भाई-बहन बुधवार को आ गए। मगर किसी ने सोचा नहीं था कि प्रिया का भाई मृत्युंजय खतरनाक इरादा लेकर आएगा। उसने बहन का परिवार बसाने की बजाय जीजा की हत्या कर दी।चंदन को गोली मारे जाने के वक्त उसकी बहन रिंकू कमरे में बैठी थी। फायर की आवाज सुनकर बाहर निकली तो दरवाजे के पास खून से सने चंदन को फर्श पर गिरा देखा। मृत्युंजय के साथ मौजूद दो युवक एंबुलेंस बुलाने के लिए निकलने का प्रयास करने लगे तो रिंकू ने फौरन खुद बाहर निकल दरवाजा बंद किया और चीखने लगी। इस बीच पड़ोसी जुट गए थे। किसी ने दरवाजा खोला तो मृत्युंजय बाहर भागा जिसे फिर रिंकू ने खुद दबोचा और चीखते हुए घर के भीतर ले जाकर दरवाजा बंद किया। मगर भीड़ लगी तो जाने किसने पुलिस के आने से पहले दोबारा दरवाजा खोल दिया और मृत्युंजय, शिल्पी समेत बाकी दोनों पुरुष बाहर भाग निकले।घर में कोहराम मचा था, पिता का कत्ल हो चुका था मगर खुद पर टूटी मुसीबत से बेखबर पांच साल की मासूम नित्या बच्चों के साथ इधर-उधर भागती व खेलती रही। चंदन का शव हटाए जाने और भीड़ छंटने के बाद पुलिस जांच के दौरान भी मासूम हंसती-मुस्कुराती खेलती रही। हर शख्स अनहोनी से दुखी था। 

वाराणसी से अन्य समाचार व लेख

» वाराणसी मे रोडवेज कर्मियों की लापरवाही, यात्री की जान पर बन आई

» सुरक्षा आयुक्त वाराणसी ऋषि पांडेय के नेतृत्व में दानगंज(वाराणसी) के एक जनसेवा केंद्र पर छापा गिरफ्तार

» वाराणसी के बीएचयू के जूनियर रेजिडेंट हड़ताल पर, मरीजों का लगा तांता

» बसपा सांसद अतुल राय के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा, सांसद फरार

» जिला वाराणसी के अनुसूचित बस्‍ती में दो पक्षों में रंजिशन चले लाठी-डंडे, 12 लोग हुए घायल

 

नवीन समाचार व लेख

» मेट्रोमैन ई श्रीधरन ने स्वास्थ्य संबंधी कारणों का दिया हवाला LMRC से द‍िया इस्‍तीफा

» पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हार की समीक्षा करने आए स‍िंध‍िया बोले, कार्यकर्ताओं के सुझाव से मजबूत करेंगे संगठन

» झांसी पुलिस चला रही खनन माफियाओं के खिलाफ अभियान

» पुलिस अधीक्षक महोबा ने किया कानून एवं व्यवस्था के मद्देनजर फ्लैग मार्च

» दो पक्षों में हुई मारपीट तीन घायल