यूनाइट फॉर ह्यूमैनिटी हिंदी समाचार पत्र

RNI - UPHIN/2013/55191 (साप्ताहिक)
RNI - UPHIN/2014/57987 (दैनिक)
RNI - UPBIL/2015/65021 (मासिक)

वाराणसी मे मोदी बोले, देश में बढ़ रही राजनीतिक छुआछूत, हमारे सैकड़ों कार्यकर्ता मारे गए


🗒 सोमवार, मई 27 2019
🖋 विक्रम सिंह यादव, प्रधान संपादक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) पहुंचे। उन्‍होंने वहां बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्‍होंने पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 'हर हर महादेव' के जयघोष से शुरुआत करते हुए उन्‍होंने कहा कि यह जीत पार्टी कार्यकर्ताओं अथक परिश्रम का नतीजा है। लेकिन, आज देश में राजनीतिक छुआछूत बढ़ती जा रही है। हमारे सैकड़ों कार्यकर्ता इसका शिकार हुए हैं और उनकी हत्‍याएं हुर्इ हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे देश में राजनीतिक छुआछूत दिनों दिन बढ़ती जा रही है। कई जगह भाजपा का नाम लेते है ही राजनीतिक छूआछूतका माहौल बनाया जाता है। राजनीतिक विचारधारा के कारण कई राज्यों में हमारे सैकड़ों कार्यकर्ताओं की हत्याएं हुई हैं। पश्चिम बंगाल, केरल, त्रिपुरा और कश्मीर में हमारे कार्यकर्ताओं की राजनीतिक हत्याएं हुईं हैं। ऐसा लगता है कि इन जगहों पर हिंसा को मान्यता दे दी गई है। आज भी वहां भाजपा को अछूत समझा जाता है। योग हो, रामायण सर्किट, बुद्ध सर्किट हो यह सब देश की महान विरासत है। अयोध्या में दिवाली मनाने से किसने रोका था भाई...? उत्‍तर प्रदेश की सरकार ने इस साल कुंभ का सफल आयोजन करके नागा साधुओं के झुंड वाले परसेप्शन को बदला है। 
- हमारी सरकार ने वोटबैंक की राजनीति से ऊपर उठकर काम  किया। यदि हम यह नहीं करते तो वहीं रह जाते। हमने सबको  साथ में लेकर चलने का काम किया। सवर्णों के लिए आरक्षण का  प्रावधान इसी कोशिश का नतीजा है। 
- संसद का उपयोग चर्चा के लिए होना चाहिए। लेकिन जब विपक्ष  के पास कोई मुद्दा नहीं होता तो हंगामा करके वो संसद को रोकने  की कोशिश करते हैं। विपक्ष के पास संख्‍या बल न होना उसकी जिम्‍मदारी है। 
- हमे जब सत्‍ता मिलती है तो विपक्ष का अस्तित्‍व शुरू होता है। हमारे इरादे नेक हैं। त्रिपुरा में कम्‍यूनिष्‍ट सरकार के दौरान विपक्ष खत्‍म कर दिया गया था। लेकिन हमारी सरकार के आने के बाद अब यह बदला है। 
- बंगाल, केरल, त्रिपुरा और कश्मीर में हमारे सैकड़ों  कार्यकर्ताओं की राजनीतिक हत्याएं हुईं। ऐसा लग रहा है कि इन  जगहों पर एक तरह से हिंसा को मान्यता दे दी गई। 
- देश में  राजनीतिक छुआछूत बढ़ती जा रही है। आज भी भाजपा को अछूत  समझा जाता है। हमारे सैकड़ों कार्यकर्ताओं की  हत्‍याएं हुई हैं। पश्चिम बंगाल में हत्‍याओं का दौर अभी भी जारी  है। 
- सरकार और संगठन के बीच तालमेल बड़ी ताकत। पारदर्शिता और परिश्रम से हर जीत मुमकिन। यह करिश्‍मा कार्य और कार्यकर्ता का है। सरकार ने काम किया लेकिन कार्यकर्ताओं ने जनता के विश्‍वास को मजबूत किया। 
- काशी की बेटियों ने स्कूटी यात्रा निकाली थी जो पूरी दुनिया में चर्चा का कारण बनी। इस जीत ने बता दिया है कि देश के विश्‍लेषको को मानना होगा कि अर्थमेटिक के आगे भी केमेस्‍ट्री होती है।  
- यूपी ने स्‍वस्‍थ्‍य लोकतंत्र की नींव को मजबूत किया। इस चुनाव को काशी के हर गली का मोदी लड़ रहा था। चुनाव अभियान को कार्यकर्ताओं ने चलाया। काशी कार्यकर्ता खुद नरेंद्र मोदी बन गया था। 
- पूरे चुनाव अभियान को कार्यकर्ताओं ने चलाया। काशी के लोगों  ने इस चुनाव को एक पर्व माना। काशी का हर कार्यकर्ता  डिक्टिंशन मार्क के साथ इस परीक्षा में पास हुआ। 
- प्रधानमंत्री ने हर हर महादेव के जयघोष के साथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा, कार्यकर्ताओं के आदेश का पालन करता हूं। कार्यकर्ताओं का संतोष यही हमारा जीवनमंत्र है। 
- भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि मोदी ने काशी की जनता पर भरोसा किया और लोगों ने भी उनका भरोसा कायम रखा।  योगी के नेतृत्‍व में जीत मिली। 
- मुख्‍यमंत्री ने कहा कि यह केंद्र सरकार की योजनाओं का ही नतीजा था कि जाति से ऊपर उठकर लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में मतदान किया। प्रधानमंत्री ने देश के विकास को एक नई गति दी। 
- मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि भाजपा की इस बड़ी जीत ने एकबार फिर साबित कर दिया है कि मोदी है तो मुमकिन है। 
- पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, थोड़ी ही देर में भाजपा कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित। योगी आदित्‍यनाथ कर  रहे हैं कार्यकर्ताओं को संबोधित
- काशी विश्‍वनाथ मंदिर पूजा अर्चना करने के बाद निकले प्रधानमंत्री मोदी, थोड़ी ही देर में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।   भगवान शिव की पूजा अर्चना करने के बाद मंदिर परिसर से बाहर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। उनके साथ योगी आदित्‍यनाथ और अमित शाह हैं मौजूद
-  पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ की पूजा अर्चना कर रहे हैं। पीएम मोदी ने भगवान शिव को बिल्‍व पत्र और कमल पुष्‍प की माला अर्पित कर रहे हैं। उनके साथ भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह भी मौजूद हैं। 
- पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। रास्ते में मौजूद लोगों ने प्रधानमंत्री का अभिवादन किया। पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान विश्‍वनाथ से देश में शांति और समृद्धि का आशीर्वाद मांगेंगे। इसके लिए वह महादेव को 501 सफेद कमल की विशेष माला चढ़ाएंगे। 
- शास्‍त्रों के अनुसार शिव को श्‍वेत कमल चढ़ाने से नौ ग्रहों में सामंजस्‍य स्‍थापित होता है। कमल को शुभता और पवित्रता के आगमन का प्रतीक माना जाता है। पीएम मोदी वाराणसी पुलिस लाइन से काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए रवाना हुए। साथ में अमित शाह और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद। प्रधानमंत्री जल्‍द काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath temple) के लिए रवाना होंगे। पुलिस लाइन से बांस फाटक तक अघोषित रोड शो जैसा नजारा दिखाई देगा।
- प्रधानमंत्री पुलिस लाइन से चौकाघाट, तेलियाबाग, लहुराबीर, मैदागिन, बांसफाटक से होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे। काशी के लोग अपने नेता के स्‍वागत के लिए सड़कों के किनारे खड़े हैं।  
- प्रधानमंत्री मोदी विशेष विमान से वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे जहां भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, उत्‍तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाइक और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।
- साल 2014 में वाराणसी से चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री 21वीं बार काशी आए हैं। उनके शाही स्वागत के लिए लगभग सात क्विंटल गुलाब और अन्य फूलों का इंतजाम किया गया है।

वाराणसी मे मोदी बोले, देश में बढ़ रही राजनीतिक छुआछूत, हमारे सैकड़ों कार्यकर्ता मारे गए

वाराणसी से अन्य समाचार व लेख

» डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर स्थित बाबा दरबार में पहुंचे किया दर्शन पूजन

» क्राइम ब्रांच और वाराणसी पुलिस की एसआइटी टीम के सामने यूपी लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष हुए पेश

» वाराणसी एयरपोर्ट पर घंटों विवाद के बाद तृणमूल कांग्रेस नेता व कांग्रेसी नेताओं को छोड़ा गया

» प्रियंका गांधी मिर्जापुर में हिरासत में धारा 144 लागू होने के बाद भी सोनभद्र जाने का प्रयास

» वाराणसी रेलवे स्टेशन पर पकड़े गए,दो नाबालिग तोता तस्कर

 

नवीन समाचार व लेख

» बहराइच में मरीजों की जान से खिलवाड़ स्‍टाफ नर्स चला रही क्‍लीनिक

» मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा मृतकों के परिवारीजन को सरकार की तरफ से 18-18 लाख रुपये व घायलों को ढाई-ढाई लाख रुपये की मदद

» कुप्रबंधित ETC प्रणाली ही बताती है टोल खत्म करने की जरूरत, बन रहीं यातायात में बाधक

» सीआरपीएफ अधिकारी का भांजा श्रमशक्ति एक्सप्रेस से रहस्मय ढंग से गायब

» जिला सहारनपुर में अस्‍सी लाख की नगदी के साथ पांच ठग गिरफ्तार